पार्टी के 42वें फाउंडेशन के मौके पर हरदीप पुरी ने फहराया बीजेपी का झंडा
पार्टी के 42वें फाउंडेशन के मौके पर हरदीप पुरी ने फहराया बीजेपी का झंडा
Share:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 42वें स्थापना दिवस के मौके पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने अपने आवास पर पार्टी का झंडा फहराते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने पिछले आठ वर्षों में शासन की एक नई अवधारणा दी है। पिछले आठ वर्षों में, पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने शासन के एक नए अर्थ की पेशकश की है: सुशासन भी अच्छी राजनीति है। मैं एक उदाहरण के रूप में उत्तर प्रदेश का हवाला देना चाहता हूं; हम वहां सफल रहे क्योंकि विकास तेजी से और ईमानदारी के साथ किया गया था। 

भाजपा के 42वें स्थापना दिवस पर पुरी ने भी पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए कहा कि पार्टी न केवल भारत में बल्कि दुनिया भर में एक प्रमुख राजनीतिक ताकत के रूप में विकसित हुई है, जो सभी की कड़ी मेहनत का परिणाम है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी मुख्यालय में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी और पंडित दीनदयाल उपाध्याय की मूर्तियों पर भी ध्वजारोहण किया और उन्हें माला पहनाई।

पार्टी के 42वें स्थापना दिवस पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय में भाजपा का झंडा भी फहराया। पार्टी के मुख्यालय में भी रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा।

सुबह 10 बजे.m प्रधानमंत्री देशभर के पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का इस्तेमाल करेंगे। सुबह 11 बजे.m नड्डा करोल बाग में एक मार्च में हिस्सा लेंगे। 7 से 20 अप्रैल के बीच, पार्टी "सामाजिक न्याय पखवाड़ा" आयोजित करेगी। बुधवार को, विभिन्न देशों के राजदूत नई दिल्ली में भाजपा के मुख्यालय का दौरा करेंगे।

श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने 1951 में भारतीय जनसंघ (बीजेएस) का निर्माण किया, जो भाजपा का पिछला अवतार था। 1977 में, बीजेएस ने जनता पार्टी की स्थापना के लिए कई अन्य संगठनों के साथ एकजुट किया। जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद ने अपने सदस्यों को पार्टी में दोहरी सदस्यता रखने से मना कर दिया और 1980 में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ। (आरएसएस)। नतीजतन, जनसंघ के पूर्व सदस्यों ने 6 अप्रैल, 1980 को भाजपा की स्थापना की और छोड़ दिया।

कम बजट में आज ही खरीदें ये दमदार कार

छोटी कारों की कीमत में आप भी घर ला सकते है ये शानदार कार

'रामनवमी' पर विहिप की भव्य शोभायात्रा, पूरे बंगाल में निकलेंगी 1000 रैलियां.., क्या ममता का प्रशासन करेगा सहयोग ?

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -