पुरी श्रीमंदिर का रीजर्व: आज से शुरू हुए वार्ड वार दर्शन
पुरी श्रीमंदिर का रीजर्व: आज से शुरू हुए वार्ड वार दर्शन
Share:

पुरी: कोविड-19 महामारी के बीच पुरी भगवान जगन्नाथ मंदिर जिले के निवासियों के लिए आज फिर से शुरू हो गया। श्रद्धालु 31 दिसंबर तक त्रिवेणी के दर्शन कर सकते हैं।

वार्ड क्रमांक 2, 3, 6, 9, 11, 12 के लोगों को आज एक दिन में औसतन देवी-देवताओं के दर्शन करने का अवसर मिला तो एक दिन में 5 वार्डों के निवासियों को अनुमति मिल जाएगी। हम कल तक समय के साथ वार्ड वार ब्रेक अप और दर्शन के लिए स्लॉट जारी करेंगे। दर्शन के लिए हर वार्ड को 4 घंटे का स्लॉट मिलेगा। पुरी जिलाधीश बलवंत सिंह ने पहले बताया था कि आंगनबाड़ी, आशा कार्यकर्ताओं और अन्य स्वयंसेवकों के नेटवर्क के माध्यम से प्रत्येक परिवार के प्रमुख को टोकन सौंपे जाएंगे।

जैसा कि पुरी श्रीमंदिर ने एक लंबे अंतराल के बाद खोला है, हताश भक्तों के सुचारू और अनुशासित दर्शन के लिए आठ कियोस्क बनाए गए हैं। सभी कियोस्क पर सुरक्षाकर्मियों को भी तैनात किया गया है। इसके अलावा, कानून और व्यवस्था की स्थिति की निगरानी करने और दर्शन के दौरान कोरोना दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के लिए 18 प्लाटून बलों को तैनात किया गया है। श्रीनगर के मुख्य द्वार की ओर नगरपालिका चौक से बड़ा डंडा के साथ बैरिकेड भी खड़े किए गए हैं। इस बीच, पुरी के बाहर के भक्तों को 3 जनवरी से पुरी जगन्नाथ मंदिर में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी। उन्हें अपनी यात्रा से 48 घंटे पहले प्राप्त कोरोना नकारात्मक रिपोर्टों का उत्पादन करना होगा।

केरल सबरीमाला तीर्थयात्रा: आरटी-पीसीआर टेस्ट आज से अनिवार्य

कंगना रनौत ने अपनी माँ को दी जन्मदिन की बधाई

उत्तर भारत में शीतलहर का सितम जारी, दिल्ली-यूपी में छाया घना कोहरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -