उत्तर भारत में शीतलहर का सितम जारी, दिल्ली-यूपी में छाया घना कोहरा
उत्तर भारत में शीतलहर का सितम जारी, दिल्ली-यूपी में छाया घना कोहरा
Share:

नई दिल्ली: उत्तर भारत के ज्यादातर हिस्सों में अभी घने कोहरे और कड़ाके की ठंड का सितम जारी है. पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में कई स्थानों पर न्यूनतम तापमान सामान्य से कम है, जबकि देश की राजधानी दिल्ली को शीत लहर से मामूली राहत मिली है. वहीं, कश्मीर में न्यूनतम तापमान में कुछ इजाफा होने से ठंड की स्थिति में मामूली सुधार हुआ है. हालांकि, मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में फिर बर्फबारी होने का अनुमान जताया है. 

दिल्ली में बीते दो दिन से शीत लहर में कुछ कमी आई है. जिससे ठंड का असर तो कम हुआ है, किन्तु एक बार फिर प्रदूषण का स्तर बढ़ने लगा है. दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बेहद खराब श्रेणी में पहुंच चुका है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, दिसंबर के अंत तक राजधानी का न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है. वहीं, इस दौरान कुछ स्थानों पर मध्यम से घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. 

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अधिकांश इलाकों को घने कोहरे से अभी राहत की उम्मीद मिलती नज़र नहीं आ रही है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, ज्यादातर जगहों पर आगामी कुछ दिनों तक सुबह के समय आसमान में मध्यम से घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. वहीं, जनवरी में न्यूनतम तापमान 3-4 डिग्री के बीच रहने की संभावना  है. वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के चलते अभी उत्तर भारत में शीत लहर का असर जारी है. 

पेट्रोल-डीजल की कीमत में क्या हुआ बदलाव, यहाँ जानें आज के भाव

IKEA इंडिया का घाटा 720 करोड़ रुपये पर जा पहुंचा

2021 में फिर से बढ़ सकता है रियल एस्टेट में निजी इक्विटी निवेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -