केरल सबरीमाला तीर्थयात्रा: आरटी-पीसीआर टेस्ट आज से अनिवार्य
केरल सबरीमाला तीर्थयात्रा: आरटी-पीसीआर टेस्ट आज से अनिवार्य
Share:

सबरीमाला स्थित भगवान अयप्पा की पहाड़ी दरगाह पर जाने वाले श्रद्धालुओं को आरटी-पीसीआर टेस्ट से गुजरने के बाद अपने साथ एक कोविड-19 निगेटिव सर्टिफिकेट ले जाना होगा, केरल हाई कोर्ट और राज्य सरकार ने निर्देश दिया है। त्रावणकोर देवास्वोम बोर्ड (टीडीबी) प्रबंधन ने आरटी-पीसीआर परीक्षण प्रमाणपत्र भी कहा है, जो मंदिर में उनकी यात्रा के लिए 48 घंटे से अधिक नहीं लिया जाता है, 26 दिसंबर से तीर्थयात्रियों के लिए अनिवार्य है। एन वासु, टीडीबी अध्यक्ष, ने कहा आरटी-पीसीआर परीक्षण के बाद कोरोना नकारात्मक प्रमाण पत्र जारी किया गया, जो मंदिर में उनकी यात्रा के लिए 48 घंटे से अधिक नहीं लिया गया, तीर्थयात्रियों के लिए मंदिर की यात्रा करना बहुत जरूरी है। इसके अलावा, उन्हें तीर्थयात्रा करने की अनुमति नहीं होगी।

उच्च न्यायालय के हालिया निर्देश ने भी प्रतिदिन अनुमन्य तीर्थ यात्रियों की संख्या 5,000 कर दी है। पहाड़ी मंदिर में अनुमति प्राप्त तीर्थयात्रियों की संख्या में वृद्धि के मद्देनजर राज्य स्वास्थ्य विभाग ने सबरीमाला में प्रतिजन परीक्षण तेज कर दिया है। यह मंदिर 26 दिसंबर को मंडला पूजा के बाद मंदिर में बंद रहेगा और 31 दिसंबर को मकरविलक्कू पूजा के लिए फिर से खोला जाएगा। कोरोनोवायरस प्रकोप के बाद पहाड़ी मंदिर में यह पहला वार्षिक तीर्थयात्रा है।

इस बीच, केरल में शुक्रवार को कोरोनोवायरस के 5,000 से अधिक नए मामले दर्ज किए गए, जिसमें 46 स्वास्थ्य कार्यकर्ता भी शामिल थे, और परीक्षण सकारात्मकता दर 11.4% थी। 16 मौतों के साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,930 हो गई। इसके साथ, राज्य में कोविद -19 कैसेलॉड 7,32,084 तक चढ़ गया और कुल वसूली 6,64,951 हो गई।

कंगना रनौत ने अपनी माँ को दी जन्मदिन की बधाई

उत्तर भारत में शीतलहर का सितम जारी, दिल्ली-यूपी में छाया घना कोहरा

चार बच्चों और पत्नी की ह्त्या कर फांसी के फंदे पर झूला पति, जांच में जुटी पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -