'मेरे परिवार के पीछे पड़ी है मोदी सरकार..', अवैध खनन मामले में फंसे CM हेमंत सोरेन का बयान
'मेरे परिवार के पीछे पड़ी है मोदी सरकार..', अवैध खनन मामले में फंसे CM हेमंत सोरेन का बयान
Share:

रांची: झारखंड के सीएम और झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के नेता हेमंत सोरेन ने भी अन्य विपक्षी नेताओं की तरह केंद्र सरकार पर केंद्रीय जांच एजेंसियों के गलत इस्तेमाल का आरोप लगाया है। दरअसल, जिस भी विपक्षी नेता के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में जांच शुरू होती है, वो केंद्र पर यही आरोप लगाता है। फिर चाहे वो, नेशनल हेरलड केस में राहुल और सोनिया गांधी हो, या दिल्ली शराब घोटाले में मनीष सिसोदिया। सबने अपने खिलाफ जांच शुरू होते ही केंद्र सरकार पर एजेंसियों के दुरूपयोग के आरोप लगाए हैं।  

इसी क्रम में अब सीएम सोरेन ने आरोप लगाते हुए कहा है कि ;जब हमने राज्य के हक के कोयला सहित अन्य मद के एक लाख 36 हजार बकाया रुपए की केंद्र सरकार से मांग की, तो हमारे पीछे केंद्रीय जांच एजेंसियों को लगा दिया गया। उन्हें लगता है कि यह जांच एजेंसियों के खेल में फंसा रहेगा और अपने अधिकार के लिए आवाज को उठाना भूल जाएगा। उन्हें पता होना चाहिए मेरे साथ झारखंड की सवा 3 करोड़ जनता का आशीर्वाद और विश्वास है।

सीएम सोरेन ने बाकी विपक्षियों को भी अपने साथ जोड़ते हुए कहा कि दिल्ली में राहुल गांधी और सोनिया गांधी के पीछे, तो झारखंड में मेरे और मेरे परिवार के पीछे केंद्र सरकार पड़ी है। सामंती सोच वाली भाजपा से लड़ाई जारी है। हमने 1932 के खतियान आधारित स्थानीय नीति और 27 फीसद ओबीसी आरक्षण सहित कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव को पास कर सूबे की जनता को सौगात दी। इसी से भाजपा वालों के पेट में दर्द हो रहा है।

बता दें कि झारखंड में बीते कुछ महीनों से केंद्रीय जांच एजेंसियों की सक्रियता बढ़ी है। अवैध खनन एवं मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही केंद्रीय जांच एजेंसियों के रडार पर सीएम हेमंत सोरेन और उनके कुछ खास लोग भी हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अवैध खनन और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में सीएम सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा को अरेस्ट भी कर लिया है। वहीं, हेमंत सोरेन से भी ED इस संबंध में पूछताछ कर चुकी है। इसीलिए सीएम सोरेन भी केंद्र सरकार पर एजेंसियों के दुरूपयोग के आरोप लगा रहे हैं। 

भ्रष्टाचार मामले में फिर फंसे लालू यादव, CBI जांच शुरू होते ही भाजपा पर भड़की RJD

बर्फीले तूफान से बेहाल अमेरिका, 26 लोगों की मौत, साढ़े 5 करोड़ लोग प्रभावित

‘हिंदी को दूसरों पर थोपना मूर्खता है…’, तमिल भाषा में ट्वीट कर भड़के कमल हासन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -