पंजाब के स्कूलों को रोजाना 10,000 आरटी-पीसीआर का लक्ष्य: मुख्य सचिव
पंजाब के स्कूलों को रोजाना 10,000 आरटी-पीसीआर का लक्ष्य: मुख्य सचिव
Share:

चंडीगढ़: पंजाब में कोरोना की स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए मुख्य सचिव विनी महाजन ने संबंधित विभागों को आरटी-पीसीआर टेस्टिंग बढ़ाने और स्कूलों से संबंधित कम से कम 10,000 आरटी-पीसीआर टेस्ट करने का निर्देश दिया है। साथ ही, संबंधित विभाग को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि केवल पूरी तरह से टीकाकरण वाले शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों को ही स्कूलों में जाने की अनुमति दी जाए। 

इसके अलावा, मुख्य सचिव ने निर्देश दिया कि प्रतिदिन 40,000 नमूनों के लक्ष्य को प्राप्त किया जाना चाहिए और यदि कोविड के मामले बढ़ते हैं तो परीक्षण में और वृद्धि की जाएगी। स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा, स्कूल शिक्षा विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों और सभी उपायुक्तों के साथ पंजाब में कोविड की स्थिति की समीक्षा के लिए एक बैठक आयोजित करते हुए, सुश्री महाजन ने पड़ोसी राज्यों से पंजाब में लोगों की आवाजाही पर चिंता व्यक्त की, जहां वायरस है। एक बार फिर मामले बढ़ रहे हैं। 

उन्होंने संबंधित अधिकारियों से त्योहारों के मौसम से पहले सकारात्मकता दर पर कड़ी नजर रखने के लिए भी कहा, जब घातक वायरस की वृद्धि को रोकने के लिए अतिरिक्त सतर्कता की आवश्यकता होती है। महाजन ने इस तथ्य पर संतोष व्यक्त किया कि पिछले सप्ताह 3 से 9 अगस्त तक 2,45,823 नमूने लिए गए थे, और केवल 352 ने सकारात्मक परीक्षण किया था, जो कि 0.1 प्रतिशत की सकारात्मकता दर के लिए जिम्मेदार था।

क्रिप्टोकरेंसी में अब तक की सबसे बड़ी चोरी, हैकर्स ने उड़ाए 45 अरब रुपए

मुदुमलाई टाइगर रिजर्व में 2 दिन में 3 जानवरों की गई जान

75 फीसद आबादी को लग चुकी वैक्सीन, फिर भी ब्रिटेन में मार्च के बाद एक दिन में रिकॉर्ड कोरोना मौतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -