PNB सीईओ मल्लिकार्जुन राव बोले- बैंकों के विलय से नहीं होगी कर्मचारियों की छटनी
PNB सीईओ मल्लिकार्जुन राव बोले- बैंकों के विलय से नहीं होगी कर्मचारियों की छटनी
Share:

नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के एमडी व मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) एसएस मल्लिकार्जुन राव ने कहा कि PNB में ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया (UBI) के विलय की वजह से कर्मचारियों की कोई छंटनी नहीं की जाएगी।  इससे पहले PNB की तरफ से कहा गया था कि दो अन्य बैंकों के मर्जर के बाद बैंक का नाम बदलने का कोई प्रस्ताव नहीं है।

सरकार ने PNB के साथ सार्वजनिक क्षेत्र के दो अन्य बैंकों के विलय का निर्णय किया था, जो एक अप्रैल से लागू हुआ है। पीएनबी ने यह भी कहा था कि विलय से ग्राहकों को चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि तीन बैंक एक साथ बेहतर, बड़े और सशक्त होने के लिए आ रहे हैं। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा था कि इससे पहले तीन बैंकों के मर्जर से लाभ हुआ, रिटेल लोन ग्रोथ में 25 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई।

बता दें कि 50 वर्ष पूर्व जुलाई 1969 में तत्कालीन पीएम इंदिरा गांधी ने 14 प्राइवेट बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया था। कई सरकारी बैंकों का NPA काफी बढ़ गया है। जानकारों के अनुसार कई बैंकों का एनपीए सात फीसदी के पार पहुँच चुका है। ऐसे में मर्ज करने से सरकार बैंकों के NPA को कम कर सकेगी। बैंकों के लिए एनपीए बड़ी समस्या है। बैंकों के विलय से एनपीए की समस्या से छुटकारा मिलेगा। 

पेट्रोल की कीमत में 12 से 13 पैसे की हुई बढ़ोतरी, जानें दाम

सोना-चांदी की कीमतों में फिर आई गिरावट, जानिए क्या हैं आज के भाव ?

अब एटीएम कार्ड के बिना भी निकाल सकेंगे पैसे, जानें सरल तरीका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -