अब घर में ही खोजे जाएंगे कोरोना के मरीज, पंजाब सरकार ने लांच किया ये शानदार एप
अब घर में ही खोजे जाएंगे कोरोना के मरीज, पंजाब सरकार ने लांच किया ये शानदार एप
Share:

चंडीगढ़: पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सरकार ने शुक्रवार को कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए एक मोबाइल ऐप लॉन्च किया है जिसका मकसद घर-घर निगरानी करना है. इस ऐप का नाम है 'घर घर निगरानी', जिसे सीएम अमरिंदर सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माधयम से लॉन्च किया. सीएम अमरिंदर ने स्वास्थ्य विभाग की इस पहल के बारे में जानकारी दी, जिसमें आशा कार्यकर्ताओं और सामुदायिक स्वयंसेवकों को शामिल किया गया है, जिनकी सहायता से कोरोना वायरस के बारे में शुरुआत में ही पता लग सकेगा. 

स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव, अनुराग अग्रवाल का कहना है कि इस अभियान के तहत पंजाब के ग्रामीण और शहरी इलाकों के 30 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोगों का सर्वेक्षण किया जाएगा, इसमें वो लोग भी शामिल होंगे जो 30 वर्ष से कम उम्र के होंगे और जिन्हें एक साथ कई बीमारियां हैं या इन्फ्लूएंजा जैसी बीमारी हो. अनुराग अग्रवाल ने आगे कहा कि- सर्वे के पहले हफ्ते, व्यक्ति की पूरी मेडिकल कंडीशन के बारे में पता किया जाएगा. उसकी बीमारियों का पूरी जानकारी ली जाएगी.

इससे राज्य को अपनी कोरोना रोकथाम रणनीति बनाने  के लिए एक बेहद महत्वपूर्ण डेटाबेस विकसित करने में सहायता मिलेगी. कोरोना वायरस की स्वास्थ्य-सह-परीक्षण प्रभारी और विशेष सचिव ईशा कालिया के मुताबिक, ये यूजर फ्रेंडली ऐप स्वास्थ्य विभाग ने खुद डेवलप और डिज़ाइन किया. जिसका फील्ड टेस्ट पटियाला और मनसा में किया गया.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दी बड़ी राहत, छोटे करदाताओं को मिलेगा सबसे अधिक फायदा

वायदा कारोबार में धड़ाम से गिरा सोना, जानें नया दाम

SBI : अपने घर से तुरंत खुलवा सकते है सेविंग बैंक खाता, यह है आसान तरीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -