SBI : अपने घर से तुरंत खुलवा सकते है सेविंग बैंक खाता, यह है आसान तरीका

भारत के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने इंस्टा सेविंग बैंकिंग अकाउंट को फिर से लॉन्च किया है. यह खाता खास तौर पर उन लोगों के लिए उपयोगी है जो बैंक के इंटीग्रेटेड बैंकिंग और लाइफस्टाइल प्लेटफार्म Yono के जरिये ऑनलाइन अकाउंट खोलना चाहते हैं. इसमें अकाउंट खोलने के लिए कागज की जरूरत नहीं होगी, मतलब यह कागज रहित होगा और सिर्फ पैन और आधार नंबर के जरिये तुरंत डिजिटल सेविंग्स अकाउंट खोला जा सकता है.

जानिए कैसे क्रेडिट कार्ड से भुगतान करके बचा सकते है ब्याज

इसके अलावा इंस्टा सेविंग बैंकिंग अकाउंट धारक 24 घंटे सातों दिन काम करेगा. SBI इंस्टा सेविंग बैंक अकाउंट के सभी नए खाताधारकों को RuPay ATM-cum-डेबिट कार्ड जारी करेगा. बैंक के ट्विटर हैंडल पर दी गई जानकारी के मुताबिक, इसमें घर बैठे कोई भी खाता खुलवा सकता है. अगर खाते में न्यूनतम रकम नहीं है तो भी कोई चार्ज नहीं देना होगा. 

क्या जीएसटी दरों में नहीं होने वाला बदलाव ?

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इंस्टा सेविंग बैंकिंग अकाउंट खोलने के लिए आपको SBI योनो एप पर जाना होगा. इसके अलावा आप SBI की वेबसाइट योनो (https://www.sbiyono.sbi) पर जाकर भी अप्लाई कर सकते हैं. बता दें कि बैंक खाता खोलने के बाद 1 साल तक केवाईसी (नो योर कस्टमर) पूरी नहीं होने पर बैंक खाता बंद हो जाएगा. बता दे कि इस खाते को केवल 18 साल से ऊपर के भारतीय नागरिक खोल सकते हैं. बैंक खाता खोलने के लिए आधार कार्ड, मोबाइल नंबर और पैन कार्ड होना अनिवार्य है. यह एक सिंगल ऑपरेटिंग खाता है. इसका मतलब साफ है कि इसके ज्वाइंट खाते के तौर पर नहीं खोला सकता है.

कब रिफंड होंगे कैंसिल फ्लाइट टिकट के पैसे ? SC ने केंद्र को भेजा नोटिस

कोरोना से बुरी तरह ​पीट सकती है GDP, विशेषज्ञों को नजर आ रहा अंदेशा

भारतीय शेयर बाजार में भरी गिरावट, 1190 अंक लुढ़का सेंसेक्स

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -