पंजाब के प्राइवेट स्कूलों पर AAP सरकार ने कसी नकेल, जारी किया ये 'कड़क' आदेश
पंजाब के प्राइवेट स्कूलों पर AAP सरकार ने कसी नकेल, जारी किया ये 'कड़क' आदेश
Share:

अमृतसर: पंजाब में भगवंत मान के नेतृत्व वाली AAP सरकार ने निजी स्कूलों पर डंडा चलाना शुरू कर दिया है। पंजाब सरकार ने आदेश जारी करते हुए सभी प्राइवेट स्कूलों को निर्देश दिया है कि वो बच्चों के माता-पिता को किसी खास दुकान से स्कूल की किताबें या यूनिफॉर्म खरीदने के लिए बाध्य नहीं कर सकते हैं। 

आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार ने पंजाब के सभी निजी स्कूलों से कहा है कि वो इस नियम का सख्ती से पालन करें। भगवंत मान सरकार ने अपने आदेश में कहा है कि, पंजाब के सभी निजी स्कूलों को उन दुकानों की सूची जारी करनी होगी जहां से बच्चे किताबें और यूनिफॉर्म खरीद सकते हैं। ये सूची जिला शिक्षा अधिकारी के पास भी भेजनी होगी। जिला शिक्षा अधिकारी इन दुकानों पर टीम भेजकर जांच करवाएंगे। ये टीम किसी भी वक़्त जाकर इन दुकानों को वेरिफाई करेगी कि यहां वो सामान मिल रहा है या नहीं। यदि पता चलता है कि स्कूल ने गलत नाम दे दिया है तो स्कूल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

AAP सरकार के आदेश में ये भी लिखा है कि यदि स्कूल के यूनिफॉर्म के डिजाइन में कुछ चेंज किया जाता है तो पुराने बच्चों को नई ड्रेस खरीदने के लिए दो वर्ष का वक़्त देना होगा। तबतक पुरानी ड्रेस के साथ बच्चों को स्कूल में आने की अनुमति होगी।  

तमिलनाडु की DMK सरकार ने 'अयोध्या मंडपम' को अपने कब्जे में लिया, जनता ने अपने पैसों से बनवाया था

जेल में बंद शिवराज से मिलने पहुंचे दिग्विजय सिंह, गृह मंत्रालय ने दिए जांच के आदेश

गलत ट्वीट करना दिग्विजय सिंह को पड़ा भारी, दर्ज होगा मुकदमा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -