जेल में बंद शिवराज से मिलने पहुंचे दिग्विजय सिंह, गृह मंत्रालय ने दिए जांच के आदेश
जेल में बंद शिवराज से मिलने पहुंचे दिग्विजय सिंह, गृह मंत्रालय ने दिए जांच के आदेश
Share:

ग्वालियर: मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम एवं कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) एक बार फिर से सुर्ख़ियों में हैं। दरअसल दिग्विजय सिंह का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह ग्वालियर जेल में बंद एक अपराधी के साथ बैठे नजर आए। कहा जा रहा है कि दिग्विजय सिंह जहां बैठे थे वह जेलर का केबिन था। वह जिस अपराधी के साथ नजर आए उसका नाम शिवराज यादव है। शिवराज एक SI के क़त्ल की कोशिश में जेल में बंद है तथा वह एनएसयूआई (NSUI) का जिलाध्यक्ष भी है।

प्राप्त खबर के मुताबिक, सोमवार को मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने केंद्रीय जेल में पहुंच कर जेलर की केबिन में NSUI के जिला अध्यक्ष शिवराज यादव से भेंट की। दरअसल, शिवराज यादव सब इंस्पेक्टर के क़त्ल की कोशिश के इल्जाम में जेल में बंद हैं। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की VIP मुलाकात को लेकर राज्य में हंगामा खड़ा हो गया है। साथ ही यह घटना सरकार और गृह मंत्रालय तक पहुंच गई।

Koo App

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की मुलाकात का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के पश्चात् स्वयं गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने केंद्रीय जेल के अफसरों से पूछताछ की है तथा जवाब देने के लिए बोला है। वहीं, सरकार एवं गृह मंत्रालय ने मामले की रिपोर्ट मांगते हुए तहकीकात के आदेश भी दिए हैं। कहा जा रहा है कि दिग्विजय सिंह कुछ साथियों के साथ सोमवार को ग्वालियर आये थे, इसी के चलते उन्होंने शिवराज यादव से भेंट की तथा पीठ भी थपथपाई। वही इस पूरी घटना में राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि, दिग्विजय सिंह इस राज्य के पूर्व सीएम रह चुके हैं। ऐसे में जेल के भीतर की फोटो वायरल करना बताता है कि कानूनी नियम-प्रक्रियाओं के प्रति उनकी क्या धारणा है? साथ ही खबर देते हुए बताया कि इस मामले में ग्वालियर जेल के सुपरिटेंडेंट मनोज कुमार साहू को प्रथम दृष्टया अपराधी मानते हुए सस्पेंड करने का फैसला लिया गया है।

बढ़ती महंगाई के बीच दिल्ली सरकार ने दी बड़ी राहत, इन लोगों के खातों में भेजे 5-5 हज़ार रुपए

MLC चुनाव हारे सपा के कफील खान, बोले- मैं नहीं, यूपी में लोकतंत्र हारा है ...

बलात्कार पीड़िता पर ममता बनर्जी का 'शर्मनाक' बयान, निर्भया की माँ बोली- वे CM पद के लायक नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -