पुडुचेरी कांग्रेस के विधायक जॉन कुमार पार्टी से दिया इस्तीफ़ा
पुडुचेरी कांग्रेस के विधायक जॉन कुमार पार्टी से दिया इस्तीफ़ा
Share:

पुदुचेरी (पांडिचेरी): राहुल गांधी की पुडुचेरी यात्रा से एक दिन पहले, कांग्रेस के विधायक ए जॉन कुमार ने मंगलवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया, जिसमें केंद्र सरकार के "कांग्रेस सरकार के असंतोष" का हवाला दिया गया था। विशेष रूप से जॉन कुमार जो कामराज नगर निर्वाचन क्षेत्र के विधायक थे, गांधी के निर्धारित दौरे से पहले पार्टी छोड़ने के लिए चौथे कांग्रेस विधायक हैं, जहां अगले कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। उनके इस्तीफे से 30 विधायकों के सदन में केंद्र शासित प्रदेश में सत्तारूढ़ कांग्रेस की ताकत घटकर 10 रह गई है।

इससे पहले सोमवार को, पुडुचेरी के स्वास्थ्य मंत्री मल्लादी कृष्ण राव, जिन्होंने पहले राज्य मंत्रिमंडल छोड़ दिया था, उन्होंने क्षेत्रीय विधानसभा के सदस्य के रूप में इस्तीफा दे दिया था। पिछले महीने राज्य के पीडब्ल्यूडी मंत्री ए नमस्वायम ने राज्य मंत्रिमंडल से और विधानसभा से भी सत्ताधारी कांग्रेस द्वारा उन्हें "पार्टी विरोधी गतिविधियों" के लिए प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया था। कांग्रेस विधायक ई. थेपन्थन ने भी विधानसभा से इस्तीफा दे दिया। गांधी 17 फरवरी को पुडुचेरी के पोल-बाउंड यूनियन क्षेत्र में कांग्रेस के चुनाव अभियान की शुरुआत करने वाले हैं।

अपनी यात्रा के दौरान गांधी मुथियालपेट विधानसभा क्षेत्र के पड़ोसी सोलाई नगर में मछुआरों को संबोधित करेंगे और बाद में भारतीदासन गवर्नमेंट कॉलेज फॉर वूमेन के छात्रों के साथ बातचीत करेंगे। केंद्र शासित प्रदेश, तमिलनाडु के साथ, इस साल के अंत में अप्रैल-मई में विधानसभा चुनावों में जाएगा। मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी धर्मनिरपेक्ष लोकतांत्रिक गठबंधन बनाने वाले दलों के साथ चुनाव लड़ेगी।

भीषड़ हादसा: मध्यप्रदेश के देवास जिले की केमिकल फैक्ट्री में लगी आग, दूर- दूर तक मचा हाहाकार

IPL ऑक्शन से पहले KXIP ने बदला नाम, अब इस नाम से पहचानी जाएगी टीम

जम्मू में फिर महसूस हुए भूकंप के झटके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -