IPL ऑक्शन से पहले KXIP ने बदला नाम, अब इस नाम से पहचानी जाएगी टीम
IPL ऑक्शन से पहले KXIP ने बदला नाम, अब इस नाम से पहचानी जाएगी टीम
Share:

नई दिल्ली: 18 फरवरी को होने वाले IPL ऑक्शन 2021 से पहले किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने अपना नाम चेंज कर दिया है। IPL के अगले सत्र में इस टीम का नाम पंजाब किंग्स होगा। BCCI के एक सूत्र ने जानकारी देते हुए बताया है कि, 'टीम काफी समय से नाम बदलने के बारे में सोच रही थी और लगा कि इस IPL से पहले यह करना उचित होगा। यह अचानक लिया गया फैसला नहीं है।' 

बता दें कि मोहित बर्मन, नेस वाडिया, प्रीति जिंटा और करण पॉल की टीम अभी तक एक बार भी IPL का खिताब नहीं जीत सकी है। टीम एक बार उपविजेता रही और एक बार तीसरे पायदान पर रही। बता दें कि IPL 2021 के ऑक्शन में किंग्स इलेवन पंजाब सबसे अधिक नए खिलाड़ियों को खरीदेगी। दरअसल इस टीम के पर्स में सबसे अधिक 53.20 करोड़ रुपये हैं। इसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का नाम है, जिसके पास 35.90 करोड़ रुपए और राजस्थान रॉयल्स के पास 34.85 करोड़ रुपए हैं।

किंग्स इलेवन पंजाब ने ग्लेन मैक्सवेल सहित कुल 9 प्लेयर्स को रिलीज किया है। IPL 2021 को जीत के लिए हेड कोच अनिल कुंबले एक मजबूत टीम बनाने के लिए ऑक्शन में अच्छे खिलाड़ियों को खरीदने का प्रयास करेंगे। 

रिलीज खिलाड़ी: ग्‍लेन मैक्‍सवेल, शेल्‍डन कॉटरेल, करुण नायर, हार्डस विलॉइन, जगदीश सुचित, मुजीब उर रहमान, जिमी नीशाम, कृष्‍णा गौतम, तजिन्‍दर सिंह।

रिटेन खिलाड़ी: केएल राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, निकोल्‍स पूरन, मनदीप सिंह, सरफराज खान, दीपक हुड्डा, प्रभसिमरन सिंह, मोहम्‍मद शमी, क्रिस जॉर्डन, दर्शन नलकांदे, रवि बिश्‍नोई, मुरुगन अश्विन, अर्शदीप सिंह, हरप्रीत बरार, इशान पोरेल।

ला लिगा ने अपने फैंस को बिजी रखने के लिए शुरू की एक नई पहल

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत को लेकर कही ये बात

Ind vs Eng: 482 के लक्ष्य के साथ अश्विन ने जड़ा शतक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -