जम्मू में फिर महसूस हुए भूकंप के झटके
जम्मू में फिर महसूस हुए भूकंप के झटके
Share:

देश भर के कोने कोने में हर दिन कोई न कोई ऐसी खबर सामने आ रही है, और इन खबरों को सुनने के बाद हर किसी के लिए बड़ी परेशानी का कारण बनती जा रही है, और ये खबर कुछ और नहीं बल्कि रोजाना होने वाली आपदाओं  की है, और इन्ही आपदाओं की वजह से हर दिन कोई न कोई अपनी जान से हाथ धो देता है. वहीं भूकंप जैसी कई आपदाओं की खर हर एक दिन के अंतराल से सुनने को मिल ही जाती है. 

जम्मू-कश्मीर में सोमवार को सांय तकरीबन 7: 50 बजे भूकंप के झटके महसूस हुए है। किश्तवाड़ में भूकंप के झटकों से लोग सहम उठे। भूकंप की तीव्रता कम होने से किसी भी प्रकार के हानि की कोई भी जानकारी नहीं मिली है। जिसके पूर्व शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर से लेकर पूरे उत्तर भारत में भूकंप के तेज झटके महसूस हुए थे। रात तकरीबन 10 बजे पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और चंडीगढ़ में भी महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र ताजिकिस्तान था और इसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.3 मापी गई।

जम्मू-कश्मीर में आठ फरवरी को भी प्रातः 4.56 बजे भूकंप के झटके महसूस हुए थे। रिक्टर पैमाने पर जिसकी तीव्रता 3.5 थी। जम्मू-कश्मीर में जनवरी में भी भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके है। दिसंबर में भी 19 तारीख को घाटी में धरती हिली थी।

चमोली हादसा अपडेट: तपोवन सुरंग में मिले और शव, मरने वालों की संख्या हुई 58

भारत ने अंतरिक्ष में गगनयान मिशन के माध्यम से मानवीय उपस्थिति बनाए रखने की बनाई योजना

सचिन जोशी के पिता की कंपनी पर आयकर विभाग का छापा, 1500 करोड़ की हेराफेरी आई सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -