झारखंड से उभरते प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को देखकर होता है बहुत गर्व: सलीमा टेटे
झारखंड से उभरते प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को देखकर होता है बहुत गर्व: सलीमा टेटे
Share:

हॉकी झारखंड अपने शानदार प्रदर्शन से प्रशंसकों का दिल जीत रहा है। 2019 में टीम ने 4 बार की चैम्पियन हॉकी हरियाणा को फिर से फाइनल में 2-1 से हराकर खिताब अपने खिताब का बचाव किया। खिलाड़ी सलीमा टेटे ने पिछले कुछ सालों में टीम के प्रदर्शन को याद किया।

सलीमा टेटे टोक्यो ओलिंपिक खेलों के लिए भारतीय महिला कोर संभावित समूह का हिस्सा हैं और वह राष्ट्रीय कोचिंग शिविर के लिए 14 फरवरी को साई सेंटर, बेंगलुरु में अपने साथियों के साथ शामिल होंगी। 2018 में हॉकी झारखंड की जीत का हिस्सा रहीं सलीमा टेटे ने याद करते हुए कहा, यह हमारे लिए बहुत बड़ा पल था। हमने 2018 में फाइनल में हॉकी हरियाणा को 4-2 से हराया था और टीम ने फाइनल में इसी प्रतिद्वंद्वी हॉकी हरियाणा को 2-1 से मात देकर 2019 में खिताब का बचाव किया था। उन्होंने आगे कहा, मुझे लगता है कि घरेलू स्तर पर इस प्रभुत्व ने झारखंड के खिलाड़ियों पर सुर्खियों में ला दिया है।

घरेलू स्तर पर इस प्रमुख प्रदर्शन से झारखंड के जनजातीय क्षेत्र से उभर रहे युवा खिलाड़ियों में बढ़ावा मिला है और उनमें से कुछ को सीनियर और जूनियर दोनों ही राष्ट्रीय टीमों में सफलता भी मिली है। वर्तमान में सीनियर इंडिया स्क्वाड में दो खिलाड़ी हैं-निकी प्रधान और सलीमा टेटे झारखंड। जूनियर महिला वर्ग में युवा कौड़ी सुंदरी गोबर गोबर, सुषमा कुमारी, और संगीता कुमारी के माध्यम से झारखंड का मजबूत प्रतिनिधित्व है।

टोक्यो ओलंपिक के प्रमुख योशिरो मोरी ने किया इस्तीफे का एलान

Ind Vs Eng: कोरोना के बीच पहली बार स्टेडियम पहुंचेंगे लोग, दूसरे टेस्ट में 50% दर्शकों को मिली एंट्री

Ind Vs Eng: दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया टीम का ऐलान, एंडरसन सहित 4 प्लेयर्स को दिया आराम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -