टोक्यो ओलंपिक के प्रमुख योशिरो मोरी ने किया इस्तीफे का एलान
टोक्यो ओलंपिक के प्रमुख योशिरो मोरी ने किया इस्तीफे का एलान
Share:

टोक्यो ओलंपिक और पैरालंपिक आयोजन समिति के प्रमुख योशिरो मोरी ने शुक्रवार को अपने इस्तीफे की घोषणा की। उनका इस्तीफा महिलाओं द्वारा बहुत अधिक बात करने के बारे में उनकी टिप्पणी पर आया, जिसे देश और विदेश में "सेक्सिस्ट" कहा गया था। प्रधानमंत्री शिंजो आबे द्वारा आयोजन निकाय के अध्यक्ष नियुक्त किए जाने के सात साल बाद उन्होंने पद छोड़ दिया।

अपने कार्यकारी सदस्यों की एक विशेष बैठक में पूर्व प्रधान मंत्री ने घोषणा की। रिपोर्ट के अनुसार, ओलंपिक मंत्री सेइको हाशिमोतो ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उन्हें गुरुवार सुबह मोरी से एक फोन आया और उन्हें अपने नियोजित इस्तीफे के बारे में बताया गया। हाशिमोतो ने कहा- "सरकार विश्वास को बहाल करने के लिए और प्रयास करेगी और घरेलू और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विविधता और सद्भाव की बड़ी अवधारणा को मजबूती से फैलाएगी।"

3 फरवरी को, मोरी ने शिकायत की कि वह क्या मानते हैं कि महिलाओं की बहुत अधिक बात करने की प्रवृत्ति है और "प्रतिद्वंद्विता की एक मजबूत भावना" है, जब उनसे जापानी ओलंपिक समिति के बोर्ड के सदस्यों के बीच लैंगिक विविधता बढ़ाने के बारे में पूछा गया था। हालांकि, एक दिन बाद मोदी ने माफी जारी की लेकिन जोर देकर कहा कि उनके पास पद छोड़ने की कोई योजना नहीं है। टोक्यो ओलंपिक अब 23 जुलाई से 8 अगस्त तक आयोजित किया जाएगा, जबकि पैरालिंपिक 24 अगस्त से 5 सितंबर तक होगा।

पुलिस ने डकैती करने वाले सात लोगों को गिरफ्तार

टीडीपी विधायक गंता श्रीनिवास राव ने इस्पात संयंत्र के निजीकरण से फिर दिया इस्तीफा

आखिर क्यों सबको हंसाने वाली भारती की आँखों से झलके आंसू? वजह कर देगी भावुक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -