केरल विधानसभा सत्र में विरोध प्रदर्शन, जानिए क्यों
केरल विधानसभा सत्र में विरोध प्रदर्शन, जानिए क्यों
Share:

तिरुवनंतपुरम:लगातार दूसरे सत्र के लिए, केरल विधानसभा सत्र आज, 17 मार्च, कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्ष के विरोध के कारण पिछले दिन की 15 मिनट की अवधि से कम, नौ मिनट में समाप्त हो गया।

विधानसभा अध्यक्ष ए.एन. के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन के दौरान बुधवार को वॉच एंड वार्ड कर्मचारियों द्वारा दो महिला विधायकों सहित इसके प्रतिनिधियों पर शारीरिक हमला किया गया। शमशीर, विपक्ष सदन में अपमानजनक व्यव्हार करने लगा।

केरल पुलिस ने वाच एंड वार्ड के कर्मचारियों और ट्रेजरी बेंच के सांसदों से शिकायत मिलने के बाद कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्ष के सात विधायकों के खिलाफ कार्यवाही दर्ज की है। आरोपों में बहुत गंभीर गैर-जमानती अपराध शामिल हैं। लेकिन, जब विपक्षी सांसदों ने उन पर हमला करने वाले वॉच एंड वार्ड और ट्रेजरी बेंच के सांसदों की रिपोर्ट करने के लिए पुलिस के पास गए, तो उन सभी पर गैर-जमानती अपराध का आरोप लगाया गया। शुक्रवार को सत्र शुरू होने पर विपक्ष के नेता वी.डी. सतीसन ने बोलना शुरू किया कि कैसे बुधवार के हमले के पीड़ितों को अब आरोपी बनाया गया है।

लेकिन अध्यक्ष ने हस्तक्षेप किया, माइक्रोफोन बंद कर दिया और प्रश्न काल शुरू होने का संकेत दिया।

सभी विपक्षी विधायक जल्दी से अपने पैरों पर खड़े हो गए। सत्ता पक्ष भी सक्रिय हो गया और शमसीर ने सूचीबद्ध कामकाज को जल्दी से पूरा किया और यह सोचकर सदन की कार्यवाही महज नौ मिनट में स्थगित कर दी कि कार्यवाही को आगे बढ़ाना मुश्किल हो सकता है। उन्होंने सदन को यह भी याद दिलाया कि अगली बैठक सोमवार को होगी।

बैठक के दौरान सतीशन ने मीडिया से कहा कि वे मुख्यमंत्री पिनराई विजयन की तानाशाही प्रबंधन शैली को फिर कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने कहा, 'विजयन कहते हैं कि चुप रहकर वह इस तरह से आगे बढ़ सकते हैं हम विधानसभा के अंदर और बाहर उनकी हाथ मरोड़ने वाली चालों के झांसे में नहीं आएंगे।

उन्होंने कहा, ''बृहस्पतिवार सुबह हमारे सांसदों के खिलाफ शिकायतें दर्ज की गईं और सदन में गतिरोध के बारे में बात करने के लिए थोड़ी देर बाद नेताओं की बैठक बुलाई गई। उस चर्चा के दौरान, हमें पता चला कि हमारे विधायकों पर गैर-जमानती अपराधों का आरोप लगाया गया था, जैसा कि हमारी शिकायत में सूचीबद्ध सरल अपराधों के विपरीत था। 

सतीशन ने कहा, 'हम अब सदन के बाहर भी विरोध प्रदर्शन करेंगे जब तक कि हमारे मुद्दों का समाधान नहीं हो जाता, हम सहयोग नहीं करेंगे।

क्या सांसद नहीं रहेंगे राहुल गांधी ? निशिकांत दुबे बोले- उन्हें संसद से निकालने का समय आ गया..

पेपर लीक मामले में गिरफ्तार हुआ BJP नेता का भाई, अभ्यर्थियों को घर पर रटवाया था प्रश्नपत्र

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला ODI आज, क्या सूर्यकुमार और राहुल को मिलेगा मौका ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -