क्या सांसद नहीं रहेंगे राहुल गांधी ? निशिकांत दुबे बोले- उन्हें संसद से निकालने का समय आ गया..
क्या सांसद नहीं रहेंगे राहुल गांधी ? निशिकांत दुबे बोले- उन्हें संसद से निकालने का समय आ गया..
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता पर खतरा मंडरा सकता है. दरअसल, राहुल गांधी के माफी न मांगने पर भाजपा उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई के पक्ष में लगातार आवाज बुलंद कर रही है. भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने संसद, लोकतंत्र और संस्थानों का तिरस्कार करने वाले बयानों के लिए राहुल के खिलाफ विशेष समिति बनाने की मांग की है.

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता खत्म करने के लिए एक विशेष समिति का गठन किया जाए. उन्होंने कहा कि 2005 में प्रश्न के एवज में पैसे लेने के मामले में भी विशेष समिति बनाई गई थी. जिसमें संसद की गरिमा को चोट पहुंचाने के चलते विशेष समिति ने 11 सदस्यों की सदस्यता रद्द कर दी थी, इस कार्रवाई को सर्वोच्च न्यायालय ने भी सही ठहराया था. निशिकांत दुबे ने कहा कि राहुल गांधी ने यूरोप-अमेरिका से भारत में हस्तक्षेप का आह्वान कर लगातार संसद और देश की गरिमा को तार-तार किया है. इसलिए उन्हें संसद से निकालने का समय आ गया है. वहीं, इस बीच गुरुवार (16 मार्च) को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ संसद भवन में 8 वरिष्ठ मंत्रियों की मीटिंग हुई. जिसमें आने वाले दिनों में राहुल के खिलाफ इस मामले को आगे ले जाने पर विचार-विमर्श किया गया.

बताया जा रहा है कि राहुल गांधी को घेरने के लिए भाजपा अपने हमलों को और तेज करने जा रही है. अब तक हुए सियासी हमलों के देखें तो विगत चार दिनों से हर सुबह एक कैबिनेट मंत्री राहुल गांधी को आड़े हाथों ले रहा है. दरअसल, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में दिए गए विवादित बयानों को लेकर मचा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. भाजपा की तरफ से निरंतर राहुल गांधी के माफी मांगने की मांग की जा रही है. 

नवजात को दूध पिलाते वक़्त रहें सावधान! केरल में बच्चे की मौत, माँ ने बड़े बेटे सहित की ख़ुदकुशी

पाकिस्तान और 'कांग्रेस' की भाषा एक जैसी क्यों हैं?

'अमृतपाल सिंह जैसे कई आएंगे, पाकिस्तान करता है इस्तेमाल..', पूर्व खालिस्तानी नेता जसवंत ठेकेदार का दावा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -