रेलमंत्री के खिलाफ लखनऊ में नारेबाजी, पेंशन योजना लागू न होने से नाराज़ हैं रेलकर्मी
रेलमंत्री के खिलाफ लखनऊ में नारेबाजी, पेंशन योजना लागू न होने से नाराज़ हैं रेलकर्मी
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल को यूपी की राजधानी लखनऊ में आयोजित नॉर्दन रेलवे द्वारा आयोजित किए गए एक कार्यक्रम में रेल कर्मचारियों के भारी विरोध का सामना करना पड़ा. पुरानी पेंशन योजना को लागू करने और अप्रेंटिस भर्ती की मांग पर संतोषजनक उत्तर  न मिलने पर रेलकर्मियों ने नारेबाजी करना शुरू कर दिया, जिसके बाद गोयल को वापिस लौटना पड़ा. दरअसल, पीयूष गोयल नॉर्दन रेलवे मेन्स यूनियन के 70वें वार्षिक अधिवेशन में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करने पहुंचे थे. 

प्रेस आज इतनी स्वतंत्र है की इमरजेंसी को भी फेल कर सकती है- अरुण जेटली

यहां उन्होंने रेल कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि रेलकर्मियों की सभी तरह की मांगों पर सरकार पूरी संवेदनशीलता से विचार कर रही है. उन्होंने इसके साथ ही नेशनल पेंशन स्कीम (एनपीएस) और अप्रेंटिस को लेकर आ रही समस्याओं का हवाला भी दिया. उन्होंने कहा कि रेल कर्मियों की प्राथमिकता यात्रियों की सुरक्षा को सुनिश्चित करना और रेलवे को अत्याधुनिक बनाने के लिए योगदान देना होना चाहिए.

उत्तरप्रदेश: अब प्रयागराज से दिल्ली तक चलेंगे पानी के जहाज

इस दौरान उनका भाषण समाप्त होते ही अधिवेशन में मौजूद रेलकर्मी और अप्रेंटिस भड़क उठे और उन्होंने रेल मंत्री के खिलाफ नारेबाजी 
करना शुरू कर दी. रेल कर्मचारियों की नाराजगी देख रेलमंत्री वहां से चुप-चाप निकल गए. हंगामे के दौरान कुछ लोगों ने रेलमंत्री की कार पर हमला भी करना चाहा, लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें रोक लिया. हालांकि, पियूष गोयल के कार्यालय से इस तरह की ख़बरों का पूरी तरह से खंडन किया जा रहा है, उनका कहना है कि कोई हमला नहीं हुआ.

खबरें और भी:-

यात्रियों की सुविधा को देखते हुए इन एक्सप्रेस ट्रेनों में लगेंगे अतिरिक्त कोच

अब डेबिट कार्ड से नहीं होगा फ्रॉड, बैंक देंगे ये सुविधाएं

एयर एशिया से साझेदारी तोड़ अब इसमें हिस्सेदारी खरीदेगा टाटा ग्रुप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -