दक्षिण कोरिया में राष्ट्रपति के विरोध में आए लाखों लोग
दक्षिण कोरिया में राष्ट्रपति के विरोध में आए लाखों लोग
Share:

सोल। दक्षिण कोरिया की राजधानी सोल में राष्ट्रपति पार्क ग्वेन - हे के खिलाफ विद्रोह फैला इस दौरान राष्ट्रपति पार्क के भ्रष्टाचार में लिप्त होने की बातें की गईं और विरोधी नारेबाजी की। यह मांग उठी कि राष्ट्रपति पार्क ग्वेन हे पर महाअभियोग लगाया जाए। प्रदर्शनकारियों ने पार्क ग्वेन हे को लेकर मांग की कि उन्हें जेल भेजा जाए। राष्ट्रपति पार्क के विरोध में 13 लाख लोग एकत्रित हुए थे।

इस दौरान विरोधियों ने कैंडल मार्च निकाला। लोगों ने विरोधी गीत गाए और नारेबाजी की। गौरतलब है कि विरोधियों की रैली राष्ट्रपति आवास पहुंची थी। रैली के आयोजक की ओर से प्रदर्शनकारियों की रैली का आयोजन हुआ जिसमें प्रदर्शनकारियों ने कैंडिल मार्च निकाला। प्रदर्शनकारियों ने अपने हाथों में तख्तियां थाम रखी थीं।

इस दौरान उन्होंने राष्ट्रपति का विरोध किया। लोग राष्ट्रपति पार्क ग्वेन- हे को हटाने की मांग कर रहे थे। प्रदर्शनकारियों के हुजूम के चलते पुलिस का व्यापक प्रबंध किया गया था। इस दौरान कुछ प्रदर्शनकारियों ने अपनी बात भी रखी।

हालांकि अपने सहयोगी रहे सून - सिल के भ्रष्टाचार में लिप्त होने के सिलसिले में राष्ट्रपति पार्क ग्वेन - हे माफी मांग चुकी है । 

भ्रष्टाचार मामले में दक्षिण कोरिया की राष्ट्रपति से होगी पूछताछ

दक्षिण कोरिया को पराजित कर फाइनल में पहुंचा ईरान

उत्तर कोरिया की मिसाईल को दक्षिण कोरिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -