दक्षिण कोरिया को पराजित कर फाइनल में पहुंचा ईरान
दक्षिण कोरिया को पराजित कर फाइनल में पहुंचा ईरान
Share:

नई दिल्ली : कहते है कबड्डी ताकत का खेल है और ईरान कबड्डी में एक शक्तिशाली है यह उसने शुक्रवार को खेले गए पहले सेमीफाइनल मैच में दक्षिण कोरिया को छह अंकों के अंतर से हराकर साबित कर दिया. हालाँकि दक्षिण कोरियाई टीम बेशक 22-28 से यह मैच हार गई लेकिन उसने पूरे टूर्नामेंट में अपने खेल से सबका दिल जीत लिया.

ईरानी टीम ने इस मैच में शुरू से गम्भीरता दिखाई और जबरदस्त खेला, लेकिन कोरियाई टीम ने उसे खुलकर अंक लेने की आजादी बिल्कुल नहीं दी. एक समय ईरानी टीम 4-10 से पीछे भी चल रही थी. लेकिन, फिर उसने अपना खेल बदला और जीत को अपने नाम कर लिया.

बता दें कि हाफ टाइम तक  दक्षिण कोरिया ने 13-11 की बढ़त बना रखी थी. एक समय उसकी बढ़त 10-4 थी, लेकिन इसके बाद ईरान के रेडरों ने टीम को लगातार अंक दिलाए और लगभग दक्षिण कोरिया की बराबरी पर ले आए. मिराज ने इस हाफ में कुल नौ रेड लगाए.

ईरान ने पहले हाफ में सात रेड अंक हासिल किए जबकि दक्षिण कोरिया को सिर्फ पांच अंक मिले. कोरिया ने ईरान को एक बार आलआउट किया और इसके लिए उसे दो अंक मिले. दूसरे हाफ में ईरान ने कोरिया को आल आउट करते हुए स्कोर 15-15 से बराबर किया और फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा और सेमीफाइनल का यह मैच जीत कर ही दम लिया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -