छात्र की मौत के बाद, नाइजिरियाई छात्रों पर हुआ हमला, 600 लोगों पर दर्ज हुआ प्रकरण
छात्र की मौत के बाद, नाइजिरियाई छात्रों पर हुआ हमला, 600 लोगों पर दर्ज हुआ प्रकरण
Share:

नोएडा​ : एनएसजी सोसाइटी के एक छात्र की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत होने के बाद नाइजीरियाई विद्यार्थियों के खिलाफ सैकड़ों लोगों द्वारा निकाले गए कैंडल मार्च में युवा उग्र हो गए और कथित प्रदर्शनकारियों ने 4 नाइजीरियाई विद्यार्थियों पर हमला कर दिया था, जिसके बाद नाइजीरिया उच्चायोग के अधिकारियों ने विदेश मंत्रालय से संपर्क किया। हालांकि इस मामले में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने कहा कि भारत में रहने वाले विदेशियों की सुरक्षा को लेकर सरकार संकल्पित है।

जबकि नाइजीरियाई छात्रों को लेकर नाइजीरियाई उच्चायोग ने कहा कि छात्र असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। दूसरी ओर इस घटना को लेकर पुलिस द्वारा लगभग 600 लोगों पर उपद्रव मचाने का प्रकरण दर्ज किया गया है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज द्वारा हस्तक्षेप किए जाने के बाद यूपी पुलिस ने 5 लोगों को पकड़ लिया है। लगभग 44 लोगों पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है।

गौरतलब है कि उत्तरप्रदेश के एनएसजी सोसाइटी निवासी कक्षा 12 वीं का छात्र मनीष खारी 23 मार्च की रात्रि में अपने घर से लापता हो गया था। जब वह 24 मार्च को अपनी सोसायटी के बाहर बेहोशी की स्थिति में मिला तो उसे निजी चिकित्सालय में भर्ती करवा दिया गया। मगर अस्पताल में उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

छात्र मनीष खारी के पिता किरण पाल ने इस घटना को लेकर 5 नाइजीराई विद्यार्थियों पर आरोप लगाया। उनका कहना था कि मनीष को इन छात्रों ने ड्रग्स दिया था और उसकी हत्या कर दी थी। ऐसे में लगभग 600 लोगों ने परी चैक व अंसल प्लाजा में कैंडल मार्च निकाला। मगर इसी दौरान वे भड़क गए और कुछ विद्यार्थियों ने 4 नाइजीरियाई छात्रों पर हमला कर दिया था।

डीयू छात्रा की घर लौटते समय गोली मार कर हत्या

दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा पर सरेआम चलाई गोली

घायल छात्रों से मिलने पहुंचे नाइजीरियाई एम्बेसी अफसर

बीकानेर गैंगरेप मामले में आया नया मोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -