घायल छात्रों से मिलने पहुंचे नाइजीरियाई एम्बेसी अफसर
घायल छात्रों से मिलने पहुंचे नाइजीरियाई एम्बेसी अफसर
Share:

नोएडा. नोएडा में 12 वी कक्षा छात्र की हत्या के बाद नाइजीरियाई छात्रों पर हुए हमले से यह मामला गर्म हो चूका है. उत्तरप्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री ने तो इसे बेहद गंभीर घटना बता कर उचित जाँच करने की बात कही है. दूसरी और नाइजीरियाई हाइकमीशन के अधिकारियों ने अस्पताल का दौरा कर घायलों की जानकारी ली. अपने देश के अधिकारियों के सामने पीड़ित छात्रों ने भारतीयों द्वारा की पिटाई का दर्द बयान किया.

बता दे कि गुस्साए लोगों ने रविवार रात से सोमवार शाम तक 5 अलग-अलग स्थानों पर नाइजीरियाई छात्रों को जमकर पीटा. मामले को बिगड़ता देख विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सोमवार को ट्वीट कर जानकारी दी कि उन्होंने अफ्रीकी स्टूडेंट्स पर हमले की घटनाओं पर उत्तर प्रदेश सरकार से रिपोर्ट मांगी है.

छात्र मनीष की नशे के हालात में मौत हुई जिसके मामले में पांच नाइजीरियन युवकों में से तीन सईद कबीर, अब्दुल उस्मान व सईद अबु वकार के पासपोर्ट व वीजा कासना पुलिस ने जब्त कर लिए हैं, जबकि दो युवकों उस्मान अब्दुल कादिर, मोहम्मद आमिर के पासपोर्ट एंबेसी में हैं.उत्तरप्रदेश पुलिस ने नाइजीरियाई छात्रों की सुरक्षा का दावा किया है, मारपीट से गुस्साए नाइजीरियाई नागरिक भी देर रात एक जगह इकट्ठे हो गए. जिनमे से कुछ नाइजीरियन छात्र एसएसपी से मिलने उनके ऑफिस भी गए.

ये भी पढ़े 

विदेशी छात्रों से मारपीट के मामले में योगी के मंत्री करेगे कार्यवाही

नाईजीरियाई छात्रों पर बच्चें को ड्रग्स देकर मारने का आरोप, सुषमा स्वराज ने मांगी रिपोर्ट

विदेशी महिला के साथ हुई अश्लील हरकत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -