उज्जैन: महाकाल के दर्शन नहीं कर पाए आलिया-रणबीर, विरोध कर रहे लोगों पर पुलिस ने बरसाई लाठियां
उज्जैन: महाकाल के दर्शन नहीं कर पाए आलिया-रणबीर, विरोध कर रहे लोगों पर पुलिस ने बरसाई लाठियां
Share:

उज्जैन:  विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग बाबा महाकाल के धाम में अभिनेता रणबीर कपूर-आलिया भट्ट का हिंदू संगठनों ने विरोध करना शुरू कर दिया है। विरोध के चलते रणबीर और आलिया मंदिर नहीं पहुंच पाए। हालांकि भारी विरोध के दौरान मूवी डायरेक्टर अयान मुखर्जी और प्रोडक्शन टीम ने मंदिर के गर्भ गृह में दर्शन किया। रणबीर और आलिया को सुरक्षा के चलते इंदौर वापस आना पड़ गया। बता दें कि, रणवीर कपूर ने एक बार बीफ को लेकर विवादित बयान दिया था, जिसके बाद से ही कई लोगों में उनके प्रति आक्रोश था। उन्होंने खुद को Beef Guy बताया था, कई लोगों ने इसे गौमांस से जोड़कर देखा और फिर रणवीर कपूर का विरोध शुरू हो गया। 

खबरों का कहना है कि मंगलवार शाम 7 बजे रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के महाकाल मंदिर में आने की भनक जैसे ही हिंदू संगठनों को लगी तो अलर्ट शुरू हो चुका है। शाम 4 बजे से मंदिर के बाहर एक्टर्स के पहुंचने के वक़्त से पहले VIP प्रवेश द्वार के आसपास विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता एकत्रित होना शुरू हो चुके थे। जिसकी पुलिस को भनक तक नहीं लग पाई। जैसे ही प्रोडक्शन टीम और अधिकारियों की गाड़ी तय समय पर प्रवेश द्वार पर पहुंच गई, हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करना शुरू कर दी। काले झंडे दिखाये और प्रदर्शन किया। पुलिस ने जब प्रदर्शनकारियों को रोकना चाहा तो बजरंग दल के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों की पुलिस से जमकर बहस भी शुरू हो गई। पुलिस ने कार्यकर्ताओं को वहां से खदेड़ा।वहीं, शांतिपूर्ण तरीके से अपना विरोध जता रहे लोगों पर लाठीचार्ज करने को लेकर पुलिस के प्रति भी लोग आक्रोशित हो रहे हैं। उनका कहना है कि, ये पुलिस कभी शाहीनबाग़ जैसी प्रदर्शनों पर लाठीचार्ज नहीं करती, जहाँ दंगे होते हैं। 'सर तन से जुदा' के नारे लगाने वाली भीड़ पर लाठियां नहीं बरसाती, लेकिन, हिन्दू यदि अपनी आस्था को आहत होते देख विरोध व्यक्त करे तो पुलिस उन्हें लाठियों से चुप कराने की कोशिश करती है 

 

हालाँकि, मंदिर प्रांगण में हुई पूरी घटना कैमरे में कैद हो गई। हालांकि मूवी की प्रोडक्शन टीम और अयान मुखर्जी डायरेक्टर ने मंदिर के गर्भ गृह में बाबा महाकाल के दर्शन लाभ लिए और मीडिया से चर्चा भी की है। मंदिर पहुंचे अयान ने कहा है  कि मूवी के रिलीज होने से पहले उनकी बाबा महाकाल के दर्शन करने की बहुत इच्छा थी और वह आज दर्शन करके बहुत प्रसन्न हैं। मूवी की सक्सेस के लिए उन्होंने भगवान से मनोकामना की है। साथ ही उन्होंने इस बारें में कहा है कि हमारे साथ रणबीर कपूर के ट्रेनर धीपेश भट्ट जिन्हें शिवोहम के नाम से जाना जाता है, वह भी है और टीम के सदस्य हैं। दर्शन बहुत अच्छे से हुए हैं। अयान ने विरोध-प्रदर्शन के प्रश्न पर चुप्पी साध ली।

353 में प्रकरण दर्ज: हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ता के विरुद्ध धारा 353 के अंतर्गत थाना महाकाल पुलिस ने प्रकरण पंजीबद्ध कर केस को विवेचना में ले लिया था। एडिशनल एसपी, एडीएम, एसडीएम व तमाम अधिकारियों की मौजूदगी में हुई CSP और थाना प्रभारी और कार्यकर्ताओं के मध्य मारपीट को लेकर यह कार्रवाई शासकीय बाधा में अड़चन अंतर्गत की गई है।

गोविंदा और रवीना टंडन की इस फिल्म का रीमेक बनाएंगे शाहरुख़ खान

आलिया भट्ट ने पति संग गाया इस फिल्म का गाना

बॉलीवुड की फिल्मों के फ्लॉप होने पर बोले राकेश- 'अब फिल्में लोगों को कनेक्ट...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -