यह रितुपर्णो घोष हैं जिन्होंने मेरे अंदर 'अलग प्रोसेनजीत' को ढंग निकाला: प्रोसेनजीत चटर्जी
यह रितुपर्णो घोष हैं जिन्होंने मेरे अंदर 'अलग प्रोसेनजीत' को ढंग निकाला: प्रोसेनजीत चटर्जी
Share:

प्रोसेनजीत चटर्जी, जिन्होंने 'दोसर' और 'चोखेर बाली' जैसी फिल्मों में रितुपर्णो घोष के साथ काम किया था, मानते हैं कि सामग्री-संचालित बंगाली सिनेमा में उनका प्रवेश उनके मित्र, दार्शनिक और मार्गदर्शक, दिवंगत रितुपर्णो घोष से प्रेरित था। टॉली सुपरस्टार, जिसका 2003 में दिवंगत आत्मकथा 'चोखेर बाली' के साथ आर्थहाउस सिनेमा में पदार्पण हुआ, उनका यह भी कहना है कि यह रितुपर्णो ही थे जिन्होंने सबसे पहले 'अन्य प्रोसेनजीत' को गहराई से टैप किया था और इसकी खोज की थी। 

चटर्जी ने कहा, मैंने बहुत सारी व्यावसायिक फिल्में कीं, लेकिन रितु (ऋतुपर्णो घोष) ने मेरे अंदर पड़े दूसरे अभिनेता की खोज की, एक ऐसा अभिनेता जो नियमित नृत्य, गायन और लड़ाई के दृश्यों को छोड़कर भूमिकाएं निभा सकता है, जिससे मुझे स्टारडम हासिल करने में मदद मिली।" दशकों ने कहा। यह स्वीकार करते हुए कि वह अभी भी हर दिन रितु को याद करते हैं, प्रसिद्ध अभिनेता ने कहा, "हर अभिनेता अपने जीवन में एक निर्देशक की तलाश करता है, एक निर्देशक जो विभिन्न प्रकार की भूमिकाओं के लिए जाने के लिए प्रेरित करता है। उत्तम कुमार को याद करें, जो पहले से ही मैटिनी आइडल थे। 

सत्यजीत रे द्वारा 'नायक' में काम करने के बाद उन्हें दूसरे स्तर पर ले जाया गया। प्रोसेनजीत को भी लगता है कि एक महान निर्देशक के साथ फिल्म करना हमेशा उत्साहजनक होता है। मैं अभी भी उन सुझावों का पालन करता हूं जो रितु ने मुझे एक बार डबिंग के दौरान दिए थे। जिस तरह से उन्होंने मुझे निर्देशित किया। यह इंगित करते हुए कि 90 के दशक से 'अमोरसॉन्गी', 'बाबा केनो चकोर', 'ससुरबारी जिंदाबाद' जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में उनके स्टारडम ने शीर्ष पर अपना स्थान हासिल किया है, उन्होंने कहा, मैं इन फिल्मों के कारण यहां तक आया हूं। यह एक सच्चाई है। अब भी संगीत समारोहों में, मुझे 'अमोरसोंगी' के 'चिरोदिनी तुमी जे अमर' गीत को गाने के लिए अनुरोध प्राप्त होते हैं। हालांकि इस उद्योग में दशकों के बाद, अब मुझे विभिन्न शैलियों का पता लगाने का आग्रह महसूस हो रहा है। मुझे लगता है कि मेरे जैसे अभिनेता को भूमिकाओं और कहानी की मांग के आधार पर स्विच ऑन और स्विच ऑफ करना पड़ता है।

दुलारे सलमान से अनु इमैनुएल तक, इस सप्ताह सुर्खियां में रहे एम-टाउन के ये स्टार

शाइन शेट्टी और नंदिता श्वेता ने फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए बनाई फिल्म

शहनाज गिल बनीं चंडीगढ़ की मोस्ट डिजायरेबल वुमन 2020, सिद्धार्थ शुक्ला को लेकर कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -