'खूब बच्चे पैदा करो, मकान PM मोदी देंगे', बोले BJP के मंत्री बाबूलाल खराड़ी
'खूब बच्चे पैदा करो, मकान PM मोदी देंगे', बोले BJP के मंत्री बाबूलाल खराड़ी
Share:

उदयपुर​: राजस्थान सरकार के मंत्री बाबूलाल खराड़ी ने लोगों से कहा है कि उन्हें बहुत सारे बच्चे पैदा करने चाहिए. उन्हें चिंता करने की आवश्यकता इसलिए नहीं है, क्योंकि मकान पीएम नरेंद्र मोदी देंगे तथा गैस भी सस्ती मिलेगी. बता दें कि उदयपुर जिले की झाडोल सीट से दूसरी बार MLA बाबूलाल खराड़ी की दो पत्नियां और 8 बच्चे हैं. राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री बाबूलाल खराड़ी का बयान इसलिए भी चर्चा में बना हुआ है, क्योंकि उन्होंने स्वयं 2 शादियां की हैं. उनकी पहली पत्नी का नाम तेजू देवी एवं दूसरी पत्नी का नाम मणि देवी है. दोनों पत्नियों से उनके 8 बच्चे हैं.

राजस्थान सरकार में मंत्री खराड़ी बचपन से ही RSS में सक्रीय रहे हैं. इससे पहले वह 2003 और 2008 में भी चुनाव जीत चुके हैं. हालांकि, 2013 में मोदी लहर के बड़ा भी खराड़ी विधानसभा चुनाव हार गए थे. इसके पश्चात् से वह निरंतर 2 बार चुनाव जीत चुके हैं. बाबूलाल का बड़ा बेटा देवेंद्र B.Tech कर चुके हैं. वहीं, 3 बेटे कॉलेज एवं स्कूल में पढ़ाई कर रहे हैं. जबकि उनकी चारों बेटियां भी कॉलेज में पढ़ाई कर रही हैं. खराड़ी जब मंत्री बने थे तो उनके परिवार ने बताया था कि उनके मंत्री बनने का पता TV पर समाचार देखकर चला.

मंत्री बनने वाले खराड़ी को बड़े नेताओं के साथ RSS का भी समर्थन है. उनका सरल व्यवहार एवं सादगी भी अक्सर ख़बरों में रहती है. वह दो कमरों के कच्चे मकान में रहते हैं. प्रदेश के सबसे पिछड़े कोटड़ा जैसे क्षेत्र से आने वाले खराड़ी को जनजाति मंत्री बनाया गया है. आदिवासी क्षेत्र में रहने वाले खराड़ी को भारतीय जनता पार्टी ने 1987 में कोटड़ा का युवा मंडल अध्यक्ष बनाया गया था. तत्पश्चात, 1995 में वह जिला परिषद सदस्य बने और वर्ष 2000 में प्रधान बने. 

'मुबारक हो लाला..', शमी को अर्जुन अवार्ड मिलने पर विराट कोहली ने अनोखे अंदाज में दी बधाई

एक बेहिजाबी हिन्दू को वहां जाने कैसे दिया ? स्मृति ईरानी के 'मदीना' दौरे पर भड़के इस्लामवादी, सऊदी अरब को कहा भला-बुरा

नया एयरपोर्ट, लड़ाकू विमानों की तैनाती..! मालदीव तो छोड़ो, लक्षद्वीप में अलग ही तैयारी कर रही है भारत सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -