अमेरिकी वीजा के लिए आज से आवेदन प्रक्रिया शुरू
अमेरिकी वीजा के लिए आज से आवेदन प्रक्रिया शुरू
Share:

2 अप्रैल यानि आज से अमेरिकी एच-1बी वीजा की आवेदन प्रक्रिया शुरू हो रही है. हालाँकि इस बार आवेदन प्रक्रिया को काफी कड़ा बनाया गया है. ट्रंप प्रशासन ने पहले ही साफ़ कर दिया है कि इस बार हर एप्लीकेशन की सघन जाँच की जाएगी. जिससे काफी बड़ी संख्या में आवेदन रद्द किए जाने की आशंका जताई जा रही है. एच-1 B वीज़ा एप्लीकेशन के लिए 2 अप्रैल से यूनाइटेड स्टेट्स सिटीजनशिप एंड इमिग्रेशन सर्विसेज (USCIS) पर आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी. USCIS ने संकेत दिए हैं कि छोटी सी गलती की वजह से भी आवेदन खारिज किया जा सकता है. कई बार एच-1 बी वीजा के लिए अप्लाई कर चुके लोगों की एप्लीकेशन पर भी खास गौर किया जाएगा.

इस मामले पर यूएस सिटीजनशिप और इमिग्रेशन सर्विसेस का कहना है कि, 'कोई भी शख्स किसी कपंनी की ओर से एक विषय के तहत ही फॉर्म भर सकता है. कई बार ऐसा होता है कि कोई कर्मचारी एक ही कपंनी की तरफ से अलग-अलग जॉब पोजीशन के लिए अप्लाई करता है, जिससे कि एच -1 मिलने की संभावनाएं बढ़ जाए, इसलिए ऐसे आवेदनकर्ता इन गलतियों से बचें.'

आपको बता दें कि हाल ही में खबर आई थी कि इस बार H-1B वीजा के लिए अप्लाई करने वालों को अपने सोशल मीडिया एकाउंट्स की भी सारी जानकारियां शेयर करनी होंगी. इसके अलावा आवेंकार्ता को अपने सारे पुराने नंबरों की जानकारी में मुहैया करानी होंगी.

 

CWG 2018:कॉमनवेल्थ गेम्स कहानी अब तक

आतंकियों की मौत पर हाफिज की धमकी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -