झारखंड में 1.16 लाख पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया प्रारम्भ
झारखंड में 1.16 लाख पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया प्रारम्भ
Share:

नामकुम (रांची )- सरकार ने विभिन्न विभागों में एक लाख 16 हजार रिक्त पदों पर नियुक्ति की कार्रवाई शुरू कर दी है. जल्द ही पुलिस अवर निरीक्षक एवं शिक्षकों के 20 हजार पदों पर बहाली की जाएगी. इसके साथ ही कर्मचारी चयन आयोग विभिन्न विभागों में 13 हजार लंबित रिक्तियों को भरने की कार्रवाई कर रहा है. आयोग ने भर्ती के लिए 2017 का कैलेंडर भी प्रकाशित कर दिया है. नामकुम में झारखंड कर्मचारी चयन आयोग के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन के अवसर पर यह जानकारी झारखण्ड के सीएम रघुवर दास ने दी.

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2016-17 नियुक्तियों का वर्ष होगा. मैन पावर की कमी के कारण विकास कार्य भी प्रभावित होता है. झारखंड बनने के बाद से यदि नियमित रूप से बहाली के लिए परीक्षाएं आयोजित की जातीं, तो झारखंड लोक सेवा आयोग की 16 परीक्षाएं हो गई होतीं. मुख्यमंत्री ने कहा कि स्थानीय नीति के बनने के बाद नियुक्तियों के लिए दोनों आयोग तेजी से कार्रवाई कर रहे हैं.

सीएम ने आगे बताया कि संविधान के अनुसार नौकरी में निर्धारित प्रतिशत का लाभ जनजातीय युवक-युवतियों को तो मिलेगा ही, साथ ही स्थानीय नीति के बनने से शिड्यूल एरिया में 10 वर्षों तक तृतीय एवं चतुर्थ वर्गों के विभन्नि पदों पर उसी जिला के युवक-युवतियों की नियुक्ति होगी. इससे भी जनजातीय विद्यार्थियों को काफी फायदा होगा. नियुक्ति में स्थानीय लोगों को अधिक से अधिक लाभ हो, इसलिए लोक सेवा आयोग एवं कर्मचारी चयन आयोग द्वारा ली जानेवाली परीक्षाओं में जनजातीय भाषाओं को भी शामिल किया गया है.

स्पेसिफाइड वाहनों में स्पीड गवर्नर लगाए बिना हो रहे निबंधन पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -