सातवें सीजन में हरियाणा स्टीलर्स के लिए मुख्य कोच का किरदार निभाएंगे राकेश कुमार

Apr 08 2019 12:06 PM
सातवें सीजन में हरियाणा स्टीलर्स के लिए मुख्य कोच का किरदार निभाएंगे राकेश कुमार

नई दिल्ली : प्रो कबड्डी लीग फ्रेंचाइजी टीम हरियाणा स्टीलर्स ने रविवार को भारत के सबसे अच्छे कबड्डी खिलाड़ियों में एक रहे राकेश कुमार को लीग के सातवें सीजन के लिए अपना मुख्य कोच नियुक्त किया है। राकेश कुमार इस पद पर रामबीर सिंह खोखर का स्थान लेंगे, जो दो साल पहले लीग में टीम के आने से लेकर बीते सीजन तक मुख्य कोच रहे थे। लीग में हरियाणा स्टीलर्स का यह तीसरा सीजन है।

IPL 2019 : दिल्ली से मिली हार के बाद लगभग समाप्त हुआ बैंगलोर के इस सीजन का सफर

इस कारण राकेश को मिली अहम जिम्मेदारी  

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार राकेश कुमार ने भारत के लिए 2003 में डेब्यू किया था। निजामपुर निवासी 36 साल के राकेश कुमार ने अपने करियर में देश के लिए दो विश्व कप स्वर्ण और तीन एशियाई खेल स्वर्ण जीता है। कुमार लीग के पहले सीजन में सबसे महंगे खिलाड़ी रहे थे और वह अपने साथ अनुभव का खजाना लेकर आए हैं। पहले सीजन में राकेश कुमार को पटना पाइरेट्स टीम ने अपने साथ जोड़ा था और वह टीम के कप्तान भी थे। 

IPL 2019 : राजस्थान को हराकर अंक तालिका के शीर्ष पर पहुंची कोलकाता

कुछ ऐसा बोले कुमार 

जानकारी के लिए बता दें कुमार ने पीकेएल में 55 मैच खेलते हुए 260 अंक हासिल किए। वह पांच सीजन तक लीग में खेले। कोच के तौर पर यह कुमार का लीग में पहला सीजन होगा। कुमार ने 2019 सीजन के लिए आयोजित होने वाली नीलामी की पूर्व संध्या पर कहा, 'कोच के तौर पर पीकेएल मैट पर लौटते हुए मुझे अपार हर्ष हो रहा है। मैं हरियाणा स्टीलर्स फ्रेंचाइजी का शुक्रगुजार हूं कि उसने मुझे यह मौका दिया है। एक टीम के मुख्य कोच के तौर पर यह मेरा पहला कार्यकाल है और मैं इस टीम को नीलामी के बाद अनुशासित ढंग से आगे ले जाते हुए लीग में शीर्ष तक पहुंचाना चाहता हूं।

आखिर रसेल ने बता ही दिया अपनी सफलता का राज

भारतीय महिला हॉकी टीम ने मलेशिया को दी 5-0 से करारी शिकस्त

शाहरुख ने अपनी टीम के इस खिलाड़ी को बताया बाहुबली