आखिर रसेल ने बता ही दिया अपनी सफलता का राज

Apr 07 2019 12:16 PM
आखिर रसेल ने बता ही दिया अपनी सफलता का राज

बेंगलुरू : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ अपनी विस्फोटक पारी के दम पर कोलकाता नाइटराइडर्स की रोमांचक जीत के हीरो बने कैरेबियाई खिलाड़ी आंद्रे रसेल ने कहा है कि वह खुद को 'खास' मानते हैं। बेंगलुरु के खिलाफ 206 रन के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा करने के बाद रसेल ने कहा कि मैं केवल ज्यादा से ज्यादा छक्के ही मारना चाहता था क्योंकि छक्कों से जरुरी रन रेट कम होगा।

शाहरुख ने अपनी टीम के इस खिलाड़ी को बताया बाहुबली

बताया अपनी सफलता का राज 

जानकारी के अनुसार रसेल में कहा 'मैं आखिरी आवरों में तेज गेंदबाजों की गेंदबाजी का इंतज़ार कर रहा था और मुझे मालूम था कि वह सही दिशा से गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे क्योंकि मैदान काफी छोटा है और विकेट भी बल्लेबाजी के लिए बेहतर है। मेरी मानसिकता केवल ज्यादा से ज्यादा छक्के लगाने की थी। रसेल ने कहा कि मैंने इन्हीं क्षणों के लिए अभ्यास किया है। मैंने स्कोरबोर्ड की तरफ देखा भी नहीं। मेरा ध्यान केवल एक क्षेत्र की तरफ था जहां से रन निकाल सकता हूं और हमें कितने रन चाहिए। 

6 विकेट लेते ही अल्जारी जोसेफ ने तोड़ा एक ऐसा रिकॉर्ड

कुछ ऐसा बोले रसेल 

इसी के साथ रसेल ने कहा कि मुझे मालूम है कि मै खास खिलाड़ी हूं लेकिन मैं उस बारे में ज्यादा नहीं सोचता। मैं शांत रहने की कोशिश करता हूं क्योंकि मुझे मालूम है कि एक न एक दिन किसी मौके पर बल्लेबाजी में संघर्ष करना पड़ेगा। इसलिए मैं चीज़ों को समान्य लेकर चलता हूं। मैं किसी भी चीज़ को हलके में नहीं लेता। हर मुकाबले में नए सिरे अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करता हूं। जब रसेल से पूछा गया कि वह इतने छक्के मारने के लिए ताकत कहां से लाते हैं, तो उन्होंने कहा कि मैं कुछ विशेष नहीं खाता। मुझे मेरे चाहने वालों से यह ताकत मिलती है। 

आज रॉयल्स के सामने होनी नाइट राइडर्स की चुनौती

आईपीएल के इतिहास में हुआ एक ऐसा अजीबो-गरीब वाक्या, जिसे देख हर कोई रह गया हैरान

आज दिल्ली के खिलाफ अपनी साख बचाने मैदान पर उतरेगी बैंगलोर