इनामी नक्सलियों का हुआ एनकाउंटर में खात्मा

Feb 20 2016 06:39 AM
इनामी नक्सलियों का हुआ एनकाउंटर में खात्मा

रायपुर : नक्सलियों की बढती तादात और उनके बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए पुलिस द्वार चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियान में पुलिस ने पिछले एक महीने में बड़ी सफलता हासिल की है। पिछले एक महीने में पुलिस और अर्धसैनिक बलों ने मिलकर बस्तर में छह बड़े इनकाउंटर किए जिनमे 9 नक्सलियो को मार दिया गया है इन 9 नक्सलियों के साथ ही भरमार हथियार जब्त किये गए है साथ ही 141 नक्सलियों को गिरफ्तार भी किया गया है इस अभियान की सबसे खास बात तो यह है की इसमें इनामी नक्सलियों का भी खात्मा कर दिया गया।

इसके अलावा पुलिस ने सुकमा में में दो महिला नक्सली के मृत अवस्था में शव वरामद किया नक्सलियों के खिलाफ चल रहे इस अभियान में पुलिस को बड़े स्तर पर सफलता मिल रही है इन मारे गए नक्सलियों की ही मुठभेड़ में 5 अन्य नक्सली भी बुरी तरह से घायल है।

इसके साथ ही कइयो ने आत्म समर्पण कर दिया है लेकिन स्पेशल डीजी नक्सल ऑपरेशन डीएम अवस्थी ने पुलिस मुख्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में बताया कि उन्हें आत्मसमर्पण करने वाले छोटे कैडरों पर भरोसा नहीं है वे टेलिकम्यूनिकेशन में एक्सपर्ट हैं। उनके सहयोग से नक्सलियों की गोपनीय सूचना मिल रही लेकिन उनके भरोसे पर हम नए आपरेशन में जुट जाते है साथ ही बस्तर में डीआरजी (डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड) को जंगलों में उतार देते है यह बहादुरी तो है साथ ही रिस्क भी।