'टीके की कमी से क्यों जूझ रहा दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीन उत्पादक देश ?' केंद्र से प्रियंका का सवाल
'टीके की कमी से क्यों जूझ रहा दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीन उत्पादक देश ?' केंद्र से प्रियंका का सवाल
Share:

लखनऊ: कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने देश में वैक्सीन की किल्लत का आरोप लगाते हुए एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियो के माध्यम से पूछा कि विश्व का सबसे बड़ा वैक्सीन उत्पादक देश भारत आज वैक्सीन की कमी से क्यों जूझ रहा है. उन्होंने ट्वीट में लिखा कि देश की जनता के प्रश्नों का उत्तर देना सरकार की ड्यूटी है. गौरतलब है कि प्रियंका गांधी बीते कई दिनों से कोविड-19 महामारी के चलते हुई लोगों मौतों और टीकाकरण को लेकर केंद्र सरकार से जवाब मांग रही हैं.

 

ट्विटर पर अपने वीडियो में प्रियंका गांधी ने सरकार से सवाल करते हुए पूछा कि, “भारत सरकार ने वैक्सीन का पहला ऑर्डर जनवरी 2021 में क्यों दिया? जबकि विश्व के दूसरे देशों ने 2020 के मध्य में ही ऑर्डर देने आरंभ कर दिए थे. हमारी सरकार ने क्यों जनवरी से मार्च 2021 के बीच 6 करोड़ वैक्सीन एक्सपोर्ट कर दी, जबकि उस समय तक अपने देश में केवल 3.5 करोड़ डोज लगाई गई थी. भारत सरकार को देश की जनता के सवालों के जवाब देने होंगे. हमें उनसे सवाल पूछने होंगे और उन्हें जवाब देना होगा.”

इससे पहले बुधवार को भी प्रियंका गांधी ने टीकाकरण अभियान को लेकर सोशल मीडिया पर सवालों की एक सूची शेयर की थीं. उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए लिखा था कि महामारी की शुरुआत से ही भारत में वैक्सीन आम जनता की जिंदगी बचाने के औजार के बदले पीएम मोदी के निजी प्रचार का साधन बन गई. उन्होंने सरकार से सवाल किया कि भारत टीकाकरण के मामले में विश्व के कमजोर देशों की कतार में शामिल हो गया, इसका जिम्मेदार कौन है?

एक बार फिर भारत के समर्थन में आए फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों

टीडीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू ने वाईआरसीपी सरकार पर उठाए सवाल, कही ये बात

टीडीपी से नहीं देखा जा रहा है वाईएसआरसीपी सरकार का कल्याणकारी शासन: सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -