प्रियंका गाँधी को याद आया फिल्म दीवार का डायलॉग, महिलाओं को लेकर कही ये बात
प्रियंका गाँधी को याद आया फिल्म दीवार का डायलॉग, महिलाओं को लेकर कही ये बात
Share:

लखनऊ: महिलाओं को सियासत की मुख्यधारा में लाने पर जोर देकर उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की चुनावी नैया पार लगाने की कोशिश में जुटी पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अमिताभ बच्चन की मशहूर फिल्म दीवार के एक डायलॉग से खुद को जोड़ते हुए कहा मेरे पास बहन (महिलाएं) है। दरअसल, जब उनसे सवाल किया गया कि क्या उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के पास जाति या धर्म का कोई आधार नहीं है, इसलिए उसने महिलाओं की बात शुरू की है? 

इस पर प्रियंका ने जवाब देते हुए कहा आपने दीवार फिल्म में अमिताभ बच्चन का वह डायलॉग सुना है? उसमें अमिताभ बच्चन ने अपने भाई से पूछा कि मेरे पास गाड़ी है, मेरे पास बंगला है, यह है... वह है..... तब शशि कपूर ने जवाब में कहा था मेरे पास मां है। तो मैं कह रही हूं कि मेरे पास बहन (महिलाएं) है। उल्लेखनीय है कि प्रियंका वाड्रा यूपी के विधानसभा चुनाव में खास तौर पर महिलाओं पर केंद्रित राजनीति पर अधिक फोकस दे रही हैं। 

प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में 40 फीसद टिकट महिलाओं को देने की घोषणा की है। इसके साथ ही प्रियंका ने पिछली आठ दिसंबर को कांग्रेस का पहला महिला घोषणा पत्र शक्ति विधान जारी किया था। इस घोषणा पत्र में उन्होंने यूपी में कांग्रेस की सरकार बनने पर सरकारी नौकरियों में महिलाओं को 40 प्रतिशत आरक्षण देने, राशन की दुकानों के लिए महिलाओं को 40 फीसदी आरक्षण प्रदान करने, अपनी कुल श्रमशक्ति के 50 फीसद हिस्से के बराबर महिलाओं को रोजगार देने वाले उद्यमों को कर में छूट देने, मनरेगा में महिलाओं को प्राथमिकता और पुलिस बल में 25 फीसद पद महिलाओं को देने सहित कई वादे किए थे। जिन्हे प्रियंका लगभग हर रैली में बता रही हैं। 

असम और मेघालय के कांग्रेस सांसदों ने की पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की

'सदन में चाक़ू लेकर आते हैं मोदी-शाह..,' निलंबित होने पर भड़के TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन

सोशल मीडिया के बाद अब RSS ने राहुल गाँधी को समझाया 'हिन्दू और हिंदुत्व' का अर्थ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -