'LED बल्ब के जमाने में भी यहाँ एक लालटेन है..', बिहार में गरजे पीएम मोदी, बोले- धार्मिक आरक्षण नहीं देता संविधान
'LED बल्ब के जमाने में भी यहाँ एक लालटेन है..', बिहार में गरजे पीएम मोदी, बोले- धार्मिक आरक्षण नहीं देता संविधान
Share:

पटना: आज देश के 8 राज्यों की 58 सीटों पर छठे चरण में मतदान हो रहा है। अब एक ही चरण का मतदान शेष है, जो 1 जून को होने वाला है, जिसके कारण तमाम पार्टियां चुनाव प्रचार में लगी हुईं हैं। इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार के पाटलिपुत्र जिले में पहुंचे हैं, जहाँ वे विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने जनता से वोट डालने का आग्रह करते हुए कहा कि, आज छठे चरण का मतदान हो रहा है। मतदाताओं का अभूतपूर्व उत्साह और उमंग हम लगातार देख रहे हैं। मैं देश के हर मतदाता का अभिनंदन करता हूं और भारी संख्या में मतदान का आग्रह करता हूं।

पीएम मोदी ने कहा कि, चुनाव के नतीजे क्या आने वाले हैं, उसका एग्जिट पोल आना शुरू हो गया है। आप समझ लीजिए, जब ये इंडी गठबंधन वाले हर समय EVM को गाली देना शुरू कर दें, इसका मतलब है कि NDA की सफलता का एग्जिट पोल आ चुका है। 4 जून को पाटलिपुत्र में भी और देश में भी नया रिकॉर्ड बनेगा। 2024 के इस चुनाव में एक तरफ 24 घंटे आपके लिए मेहनत करने वाला मोदी है।
दूसरी तरफ 24 घन्टे आपसे झूठ बोलने वाला इंडी गठबंधन है। एक तरफ मोदी है जो 24*7 2047 तक विकसित भारत बनाने में जुटा है, जो 20*7 आत्मनिर्भर भारत बनाने में जुटा है। वहीं दूसरी तरफ ये इंडी गठबंधन है, जिसके पास कोई काम नहीं है, देशवासियों ने इनकी छुट्टी कर दी है। इसलिए ये इंडी गठबंधन दिन-रात मोदी को गाली देने में जुटा है।

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि, LED बल्ब के जमाने में... यहां बिहार में एक लालटेन भी है। एक ऐसी लालटेन जो सिर्फ एक ही घर में रौशनी करती है। बिहार में इस लालटेन ने अंधेरा ही अंधेरा फैलाया है। ये चुनाव देश का पीएम चुनने के लिए है। अब आपका वोट इतना वजनदार है कि अब आपका वोट पीएम चुनने वाला है। भारत को कैसा पीएम चाहिये? भारत को ऐसा पीएम चाहिए जो इस दमदार देश का दम दुनिया के सामने रख सके। पीएम मोदी ने कहा कि, वहीं दूसरी ओर ये इंडी वाले हैं। इंडी गठबंधन की योजना 5 साल में 5 पीएम देने की है। ये इंडी गठबंधन के लोग, घोर सांप्रदायिक हैं। घोर जातिवादी हैं। घोर परिवारवादी हैं। ये सबसे पहले अपने परिवार का ही सोचते हैं, बाकी सबको पीछे रखते हैं।

पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा है कि, बिहार की इस धरती ने सामाजिक न्याय को लेकर पूरे देश को दिशा दिखाई है। SC-ST-OBC के आरक्षण के अधिकार के लिए बिहार में लंबी लड़ाई लड़ी है। लेकिन आज बिहार के जागरूक लोगों के सामने में दुख और बड़ी पीड़ा के साथ एक कड़वा सच रख रहा हूं।  संविधान कहता है कि भारत में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं होगा। बाबा साहेब आंबेडकर कहते थे कि धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं होगा, लेकिन RJD-कांग्रेस SC/ST/OBC का कोटा खत्म करके, अपने वोटबैंक को धर्म के आधार पर आरक्षण देना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि, 2024 के इस चुनाव में जब मैंने इन दलों की इस साजिश का पर्दाफाश किया है। तो एक के बाद एक इनकी SC-ST-OBC आरक्षण विरोधी करतूतें सामने आ रही हैं। RJD-कांग्रेस ने मिलकर मेरे यादव, कुर्मी, कुशवाहा, तेली, कान्हू, निषाद, पासवान और मेरे मुसहर परिवारों के आरक्षण पर डाका डाल दिया है।

पीएम मोदी ने कहा कि, अपने वोटबैंक को खुश करने के लिए कांग्रेस ने रातोरात माइनॉरिटी इंस्टीट्यूशन्स से जुड़ा कानून बदल दिया। इसके बाद धड़ा-धड़ हजारों संस्थानों को माइनॉरिटी इंस्टीट्यूशन घोषित कर दिया। इन संस्थानों में पहले एडमिशन के दौरान SC/ST/OBC को पूरा आरक्षण मिलता था। RJD-कांग्रेस के चलते आज SC/ST/овс को माइनॉरिटी इंस्टीट्यूशन में 1 परसेंट भी आरक्षण नहीं मिलता है। यानि लाखों SC/ST/OBC युवाओं की शिक्षा के अवसर इंडी गठबंधन वालों ने छीन लिए हैं। इंडी गठबंधन की एक ओर साजिश का भी अभी कोलकाता हाईकोर्ट ने देश के सामने खुलासा कर दिया है। इंडी वालों ने बंगाल में 77 मुस्लिम जातियों को खटाखट-खटाखट एक झटके में OBC का दर्जा दे दिया। इसके बाद सरकारी नौकरियों में जो लाभ अति पिछड़ों और OBC जातियों को मिलना चाहिए था, वो इन 77 मुस्लिम जातियों को मिलने लगा।

पीएम मोदी ने कहा कि, हक मेरे OBC और अति पिछड़ों का मारा गया। जबकि इसका फायदा इंडी वालों के लिए वोट जिहाद करने वालों को हुआ। उन्होंने कहा कि, RJD-कांग्रेस और इंडी गठबंधन इस सच्चाई से इंकार नहीं कर सकते कि ये संविधान बदलकर पूरे देश में धर्म के आधार पर आरक्षण देना चाहते हैं। लेकिन मैं भी आज बिहार की इस सामाजिक न्याय की पुण्य भूमि से देश और बिहार को एक गारंटी देता हूं कि जब तक मोदी जिंदा है मैं SC-ST-OBC और अति पिछड़ों के हकों को छीनने नहीं दूंगा। मोदी के लिए संविधान सर्वोपरि है, बाबा साहेब अंबेडकर की भावना सर्वोपरि है। 

 'लड़की दूसरी जाति की थी..', कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने सुनाई अपनी अधूरी प्रेम कहानी

अगरतला में तीन अवैध बांग्लादेशी महिलाएं गिरफ्तार, एक भारतीय सहयोगी भी धराया

'मेरे फोन की आउटगोइंग बंद कर दी, कार्यकर्ताओं को पकड़ लिया..', मतदान के बीच धरने पर बैठीं महबूबा मुफ़्ती
  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -