राहुल गांधी के बाद पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी ने किया केजरीवाल का समर्थन, दिल्ली CM ने भी दिया जवाब
राहुल गांधी के बाद पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी ने किया केजरीवाल का समर्थन, दिल्ली CM ने भी दिया जवाब
Share:

नई दिल्ली: भारत में लोकसभा चुनावों पर टिप्पणी करने वाले पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद हुसैन की आलोचना करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पाकिस्तान में हालात बहुत खराब हैं और उन्हें इस पर ध्यान देना चाहिए। दरअसल, एक्स पर एक पोस्ट में पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद हुसैन ने केजरीवाल का समर्थन किया था और कहा था कि, ''शांति और सद्भावना नफरत और उग्रवाद की ताकतों को परास्त करे।'' बता दें कि, पाकिस्तानी नेता फवाद चौधरी पहले भी मोदी सरकार को हराने की अपील कर चुके हैं, वे मोदी सरकार पर नफरती होने का इल्जाम लगा चुके हैं। इससे पहले उन्होंने खुलकर राहुल गांधी का भी समर्थन किया था, लेकिन केजरीवाल की तरह राहुल ने उन्हें जवाब नहीं दिया। उल्टा कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर कहने लगे थे कि ''भारत को पाकिस्तान कि इज्जत करनी चाहिए, क्योंकि पाकिस्तान के पास परमाणु है। भारत को अपनी सैन्य ताकत नहीं बढ़ानी चाहिए, क्योंकि इससे पाकिस्तान गुस्सा होकर परमाणु मार सकता है।'' 

कांग्रेस को पाकिस्तान के खुले समर्थन पर काफी सियासी बवाल मचा था, लेकिन राहुल गांधी या कोई अन्य बड़े नेता ने इसका खंडन नहीं किया था। हालाँकि, अब पाकिस्तानी नेता ने केजरीवाल का समर्थन किया है, जिसके बाद AAP सुप्रीमो ने उन्हें जमकर सुना दी है। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए केजरीवाल ने कहा, "चौधरी साहब, मैं और मेरे देश के लोग अपने मुद्दों को संभालने में पूरी तरह सक्षम हैं। आपके ट्वीट की जरूरत नहीं है। पाकिस्तान में इस समय हालात बहुत खराब हैं। आप अपने देश का ध्यान रखें।" केजरीवाल ने अगले ट्वीट में लिखा कि, "भारत में हो रहे चुनाव हमारा आंतरिक मामला है। भारत आतंकवाद के सबसे बड़े प्रायोजकों के हस्तक्षेप को बर्दाश्त नहीं करेगा।" बता दें कि, इससे पहले आज दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने अपने परिवार के साथ लोकसभा चुनाव के छठे चरण में अपना वोट डाला। वोट डालने के बाद दिल्ली के सीएम ने कहा कि उन्होंने बेरोजगारी और महंगाई को खत्म करने के लिए वोट दिया है। उन्होंने कहा, "मैंने आज अपने पिता, पत्नी और बच्चों के साथ मतदान किया। मेरी मां बहुत बीमार हैं। वह नहीं जा सकीं। मैंने तानाशाही, बेरोजगारी और महंगाई के खिलाफ मतदान किया। आप भी जाकर मतदान करें।" 

इस बीच, छह राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों (यूटी) में फैले 58 संसदीय क्षेत्रों में मतदान जारी है। दिल्ली की सभी 7 लोकसभा सीटों और हरियाणा की सभी 10 सीटों पर मतदान हो रहा है। दिल्ली में रोमांचक मुकाबले में AAP और कांग्रेस मिलकर भाजपा से मुकाबला कर रहे हैं, जिसने पिछले दो चुनावों में राष्ट्रीय राजधानी की सभी सातों लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की है। कांग्रेस राष्ट्रीय राजधानी की तीन सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि आप चार सीटों पर चुनाव लड़ रही है। दोनों पार्टियां इंडिया ब्लॉक का हिस्सा हैं। सातवें चरण के मतदान के बाद 1 जून को लोकसभा चुनाव समाप्त हो जाएंगे, जिसमें 57 निर्वाचन क्षेत्रों के मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे।

बेटे को बचाने के लिए ड्राइवर से बुलवाया झूठ, अब पुणे पोर्शे हादसे में गिरफ्तार हुआ आरोपी का दादा

'मैंने तानाशाही के खिलाफ वोट किया..', परिवार संग मतदान करने के बाद बोले केजरीवाल

'LED बल्ब के जमाने में भी यहाँ एक लालटेन है..', बिहार में गरजे पीएम मोदी, बोले- धार्मिक आरक्षण नहीं देता संविधान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -