वो हत्या जिसने बॉलीवुड पर लगा दिया था 'कलंक', इस मशहूर एक्टर के भतीजों पर लगे थे आरोप
वो हत्या जिसने बॉलीवुड पर लगा दिया था 'कलंक', इस मशहूर एक्टर के भतीजों पर लगे थे आरोप
Share:

1970 में एक फिल्म आई जिसका नाम था ‘हीर-रांझा’। इस अमर प्रेम कहानी पर बनी फिल्म में एक्ट्रेस प्रिया ने हीर की भूमिका बखूबी निभाई तो वहीं उनके रांझे थे दिग्गज एक्टर राज कुमार। फिल्म जबरदस्त हिट रही थी तथा इसने प्रिया का करियर भी संवार दिया। मगर जिस प्रकार प्यार करने की सजा हीर ने भुगती थी ठीक वैसे हीर रीयल लाइफ में प्रिया राजवंश को भी दिल लगाने की बड़ी कीमत अपनी जान देकर चुकानी पड़ी। 

इस अभिनेत्री की रोंगटे खड़े कर देने वाली कहानी की शुरुआत हुई थी 1964 में, जब देवानंद के भाई चेतन आनंद ने प्रिया को अपनी फिल्म हकीकत में कास्ट किया। बताया जाता है कि इस फिल्म के बाद चेतन और प्रिया की नजदीकियां बढ़ने लगी थीं। दरअसल, चेतन पत्नी से अलग हो चुके थे लिहाजा वो अपनी फिल्म की अभिनेत्री प्रिया की ओर आकर्षित होने लगे। एक समय ऐसा आया कि चेतन ने प्रिया को किसी और डायरेक्टर की फिल्म में काम करने से मना कर दिया तथा चेतन की हर फिल्म की हीरोइन होतीं प्रिया। 1970 में जब उनकी हीर रांझा आई तो ये जबरदस्त हिट हो गई। इसके बाद ही प्रिया सही मायनों ने बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने में सफल हो सकी। 

वही एक दूसरे को दोनों दिल तो दे ही बैठे थे फिर रिश्ता इस तरह मजबूत हुआ कि उस दौर में भी उन्होंने बिना शादी किए ही साथ रहने का निर्णय ले लिया। बोला जाता है कि उन्होंने कभी शादी नहीं की मगर अंतिम वक़्त तक प्रिया ने चेतन का ध्यान एक पत्नी की भांति ही रखा। चेतन के दोनों बेटों केतन एवं विवेक से भी प्रिया को विशेष लगाव था लिहाजा वो उनके भी बहुत नजदीक होती चली गईं। जब 1997 में चेतन आनंद का निधन हो गया तो उससे प्रिया के दिल पर गहरी चोट पहुंची थी। वसीयत पढ़ी गई तो उसके तीन भाग हुए। दोनों बेटो के अतिरिक्त चेतन ने प्रिया को अपनी संपत्ति का भागीदार बनाया था। वो वर्ष 2000 था जब मार्च की 27 दिनांक को प्रिया की मौत की खबर आई। वो जुहू के बंगले में मृत पाई गई थीं। मामले की तहकीकात हुई तो पता चला कि ये साधारण मौत नहीं थी बल्कि उनका गला दबाकर क़त्ल किया गया था। ये सुनकर बॉलीवुड दहल उठा था क्योंकि मामले की तह तक जाने पर सामने आया था कि चेतन आनंद के दोनों बेटों ने ही प्रॉपर्टी के चलते अपने कर्मचारियों के साथ मिलकर प्रिया का क़त्ल किया था। तत्पश्चात, कोर्ट तक ये मामला पहुंचा तथा दोनों अपराधियों को ताउम्र कैद की सजा सुनाई गई लेकिन दोनों बल पर बाहर हैं तथा मामला आज भी चल रहा है।          

ग़दर-2 में ये शख्स निभाएगा सकीना के पिता का किरदार

कियारा-सिद्धार्थ की नई तस्वीरों ने जीता फैंस का दिल

बॉडी शो करने की चक्कर में ट्रोल हो गए टाइगर श्रॉफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -