इस राज्य के निजी स्कूल ने  छात्रों को हर सोमवार को पारंपरिक पोशाक पहनने की अनुमति दी
इस राज्य के निजी स्कूल ने छात्रों को हर सोमवार को पारंपरिक पोशाक पहनने की अनुमति दी
Share:

 

पूरे देश में हिजाब के मुद्दे के बीच, अरुणाचल प्रदेश राज्य ने अन्य दिनों में अनिवार्य स्कूल यूनिफॉर्म के अलावा छात्रों को सोमवार को पारंपरिक पोशाक पहनने की अनुमति देकर स्कूल वर्दी क्षेत्र में एक नई सफलता हासिल की है।

APPSCWA के अनुसार, अरुणाचल प्रदेश के निजी स्कूलों ने छात्रों को सप्ताह के एक दिन, सोमवार को पारंपरिक पोशाक पहनने की अनुमति देने का फैसला किया है। पसंद को समृद्ध पारंपरिक आदिवासी पोशाक की अवधारणा और प्रचार के उद्देश्य से विकसित किया गया था।

रविवार, 6 फरवरी को, राज्य के 180 से अधिक शैक्षणिक संस्थानों के साथ-साथ APPSCWA (अरुणाचल प्रदेश प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन) के अधिकारियों ने स्कूलों में पारंपरिक पहनावे की अनुमति देने के निर्णय पर चर्चा करने के लिए मुलाकात की। अरुणाचल प्रदेश प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन के वीपी ट्रैह झोनी ने कहा कि रविवार की बैठक में छात्रों को सप्ताह के पहले दिन स्कूल में पारंपरिक पोशाक पहनना आवश्यक बनाने के लिए एक निर्णय लिया गया था।

संगठन के उपाध्यक्ष ने आगे कहा कि स्कूली छात्रों के अधिकांश माता-पिता ने समस्या के बारे में विचार किया और एक परिणाम के रूप में एक निर्णय लिया गया। उन्होंने यह भी बताया कि अब से छात्रों को समुदायों की परवाह किए बिना अपनी पारंपरिक पोशाक पहनने की आजादी मिलेगी।

झोनी ने कहा कि एक गैलो छात्र गालो के कपड़े पहन सकता है, एक न्याशी छात्र न्याशी परिधान पहन सकता है, एक सिंहफो छात्र एक सिंहफो पोशाक पहन सकता है, और एक गैर-आदिवासी छात्र अपनी संस्कृति की पारंपरिक पोशाक पहन सकता है। समूह के अध्यक्ष योवा बुलेट ने कहा कि जब छात्र पारंपरिक कपड़े पहन सकते हैं, तो उन्हें कई गहने या माचे के रूप में जाना जाने वाला दाव जैसे सामान पहनने की अनुमति नहीं होगी। APPSCWA अध्यक्ष के अनुसार, सहायक उपकरण पहनना स्कूल में अन्य छात्रों के लिए हानिकारक हो सकता है।

अचानक धंसने लगी रेलवे अंडरब्रिज की मिट्टी, 2 अफसरों की गई जान

IPL Mega auction: इस गेंदबाज़ को RCB ने 5 गुना कीमत देकर ख़रीदा, पहले खुद ही टीम से निकाला था

IPL Mega Auction: आर अश्विन पर राजस्थान ने खेला बड़ा दांव, इतने करोड़ में खरीदा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -