'पृथ्वीराज चौहान ने किसी भी हिन्दू को ज़िंदा नहीं छोड़ा था', यति नरसिंहानंद के इस बयान पर मचा बवाल, दर्ज हुई FIR
'पृथ्वीराज चौहान ने किसी भी हिन्दू को ज़िंदा नहीं छोड़ा था', यति नरसिंहानंद के इस बयान पर मचा बवाल, दर्ज हुई FIR
Share:

गाजियाबाद: एक कार्यक्रम में श्रीपंचदशनाम जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर और डासना देवी मंदिर के पीठाधीश्वर यति नरसिंहानंद सरस्वती ने कहा 'जो आज मोदीजी कर रहे हैं, अपने वक़्त में यही पृथ्वीराज चौहान ने किया था। किसी भी हिन्दू को जीवित नहीं छोड़ा था। किसी भी राजा की लड़की नहीं छोड़ी थी। सबकी लड़की उठा रहा था। यहां तक की भाई की लड़की उठा ली। राजपूतों के सारे योद्धाओं को मार दिया। मगर मुसलमान को मारा नहीं। इसे (गौरी को) बार-बार महान बनने के लिए छोड़ता रहा। आखिर में उसको मुसलमान ने ही मारा। यही गांधीजी ने किया। आज यही काम मोदीजी कर रहे हैं। तथा आज हम पृथ्वीराज चौहान एवं मोदीजी का गुणगान कर रहे हैं। 

उन्होंने आगे कहा, जयचंद कितना महान व्यक्ति था, ये बाद में पता चलेगा। हिंदुओं को गुलामी की आदत है। ये वो देश है, जहां पर पृथ्वीराज चौहान, गांधी महान हो जाते हैं। नाथूराम गोडसे, वीर सावरकर को यहां पर गाली दी जाती है। व्यक्तिगत तौर पर मैं जयचंद के साथ था और रहूंगा।" सोशल मीडिया पर यति नरसिंहानंद सरस्वती का यह वीडियो वायरल होते ही पुलिस हरकत में आई तथा यति के खिलाफ मंगलवार को एक और FIR दर्ज की है। एसपी देहात डा ईरज राजा ने कहा, 'सोशल मीडिया में एक वीडियो सामने आई है। इसमें यति नरसिंहानंद गिरि पीएम एवं अन्य महापुरुषों के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी कर रहे हैं। इस मामले में FIR दर्ज कर तहकीकात आरम्भ कर दी गई है।

पुलिस ने IPC की धारा 153 ए (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) एवं 295 ए (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से जानबूझकर किया गया कार्य) के तहत मुकदमा दर्ज किया है। मामले में आगे की तहकीकात की जा रही है। मामले में यति नरसिंहानंद गिरि ने कहा, 'मेरे वीडियो को काट-छांटकर वायरल किया गया है। मैं एक योद्धा के तौर पर पृथ्वीराज चौहान का सम्मान करता हूं। मगर, मुहम्मद गौरी को जीवित छोड़ने जैसे कार्यों पर मैं उनका समर्थन नहीं कर सकता।'

अंतरराष्ट्रीय साहित्यकार सम्मान समारोह बिसौली में आयोजित

आज ही के दिन सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया था ऐतिहासिक फैसला, जानिए 3 सालों में कहां तक पहुंचा राम मंदिर निर्माण कार्य?

सामने आई 7 साल की बच्ची को छेड़ने की घटना, कनाड़िया रोड पर चक्काजाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -