नाइजीरिया में पाया गया एक और नया कोरोना वायरस का संक्रमण

कोरोना दुनिया भर में कहर बरपा रहा है और ऐसा लगता है कि मुसीबत अगले साल और तेज होने वाली है। ब्रिटेन और ब्रिटेन के बाद नाइजीरिया में उपन्यास कोरोनावायरस का एक और नया रूप सामने आया है।

अफ्रीका के रोग नियंत्रण निकाय के प्रमुख ने कहा कि गुरुवार को कोरोना के नए तनाव का पता चला है। यह खबर ब्रिटेन और दक्षिण अफ्रीका के बाद आई है कि दोनों ने SARS-CoV-2 वायरस के नए वेरिएंट की सूचना दी है, जो अधिक संक्रामक प्रतीत होता है, जिससे बाजारों में नए यात्रा प्रतिबंध और उथल-पुथल होते हैं। एक ऑनलाइन समाचार चैनल से बात करते हुए, अफ्रीका सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) के निदेशक, जॉन न्केन्गासॉन्ग ने कहा, "यह ब्रिटेन और दक्षिण अफ्रीकी वंश से एक अलग वंश है।" उन्होंने आगे कहा कि अफ्रीका की एक आपातकालीन बैठक। सीडीसी इस सप्ताह नए संस्करण से अधिक आयोजित किया जाएगा।

इस बीच, हाल ही में, ब्रिटेन ने कोरोनोवायरस के एक नए संस्करण का पता लगाया जो अत्यधिक संक्रमणीय है। B.1.1.7 वंश के रूप में जाना जाने वाला संस्करण बच्चों के लिए 70% अधिक संक्रामक और अधिक चिंता का विषय हो सकता है। मीडिया रिपोर्टों के बाद, दुनिया के कई देशों ने अपनी सीमाओं को बंद कर दिया और ब्रिटेन की यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया।

फिलीपींस में 6.2 की तेजी से आया भूकंप

मिस्र, जॉर्डन, इराक वाणिज्यिक और औद्योगिक एकीकरण को करेंगे लागू

सात अमेरिकी सांसदों ने भारत में किसानों के विरोध पर माइक पोम्पियो को लिखा पत्र

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -