उत्तरप्रदेश में सामने आया नकल का मामला, प्रिंसिपल ने मांगे 10 हजार
उत्तरप्रदेश में सामने आया नकल का मामला, प्रिंसिपल ने मांगे 10 हजार
Share:

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश में नकल करवाने को लेकर कई मामले चर्चित रहे हैं। मगर अब तो उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा में नकल को लेकर स्कूल प्रशासन की ओर से विद्यार्थियों को परेशान किए जाने का मामला सामने आया है। दरअसल उत्तरप्रदेश के संत कबीर नगर में उत्तरप्रदेश बोर्ड परीक्षा में विद्यार्थियों ने नकल करवाने के नाम पर स्कूल के प्रिंसिपल को ही रिश्वत दे डाली। इस प्राचार्य को भ्रष्टाचार निवारण विभाग ने रंगे हाथ पकड़ लिया। प्राचार्य के हाथों से रिश्वत की राशि जब्त कर ली गई है।

मिली जानकारी के अनुसार संतकबीर नगर जिले के महुली थाने में संतकबीर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में इंटर की परीक्षा देने वाले सर्वेश दुबे ने उन पर रिश्वत मांगने का आरोप लगाया था। दरअसल प्राचार्य प्रमोद जायसवाल विद्यार्थी से नकल करवाने को लेकर 10 हजार रूपए मांग रहे थे। ऐसे में विद्यार्थी ने एंटी करप्शन ब्यूरो में शिकायत की थी। जिसके बाद विभाग के अधिकारियों ने योजनाबद्ध तरीके से इस प्राचार्य पर अपना शिकंजा कसा।

इस मामले में पीडि़त विद्यार्थी की शिकायत पर जिला दंडाधिकारी डाॅक्टर सरोज कुमार के निर्देश पर एंटी करप्शन टीम गोरखपुर ने कार्रवाई की। इस मामले में यह बात सामने आई कि इस विद्यार्थी के अभिभावक अपने बच्चे के रिश्तेदार बनकर स्कूल पहुंचे और प्रिंसिपल प्रमोद जायसवाल को 10 हजार रूपए दे दिए। जिसके बाद उसे रंगे हाथों पकड़ लिया गया। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -