प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल की शादी में गिफ्ट में 'सांड' देगा भारत

आज ब्रिटेन के प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल की शाही शादी हैं. इस शादी में कई खास मेहमान शामिल होने वाले हैं. प्रिंस हैरी और मेगन को खास तोहफे भी मिलने वाले हैं. ऐसे में भारत कहा पीछे रहने वालों में से हैं. भारत भी इस रॉयल कपल को एक खास गिफ्ट दे रहा हैं. जी हाँ... भारत इस रॉयल वेडिंग में प्रिंस हैरी और मेगन को भारत वाले सांड गिफ्ट कर रहे हैं. सुनकर आप भी हैरान हो गए ना लेकिन ये सच हैं.

इस सांड का नाम हैं 'मैरी- द इंडियन बुल'. प्रिंस हैरी और मेगन को गिफ्ट करने के लिए इस सांड का नाम खासतौर से मैरी रखा गया हैं. ये सांड पीछे कई समय से महाराष्ट्र की एक सेंक्चुअरी में रह रहा था. अब आप भी ये ही सोच रहे होंगे कि आख़िरकार इन्हे गिफ्ट में सांड क्यों दिया जा रहा हैं तो चलिए हम आपको बता ही देते हैं कि मेगन और प्रिंस हैरी दोनों ही एनिमल लवर्स है और इनका जानवरों के प्रति प्यार कभी भी किसी से छुपा नहीं हैं इसलिए इन्हे भारत गिफ्ट में सांड दे रहा हैं.

मैरी सांड को पशुओं के लिए काम करने वाली संस्था पेटा ने गोद लिया हैं. इस सांड को फ़िलहाल लंदन नहीं भेजा जा सकता हैं क्योकि लंदन का मौसम इस समय बहुत ही ठंडा हैं ऐसे में फ़िलहाल इस सांड की तस्वीर को ही अच्छे से फ्रेम करवाकर प्रिंस हैरी और मेगन को दिया जाएगा. वैसे तो इस रॉयल वेडिंग में कई नायब तोहफे भी आएँगे लेकिन ये तोहफा प्रिंस हैरी और मेगन के लिए कुछ ज्यादा ही खास होबे वाला हैं.

आज शादी के बंधन में बंधेंगे प्रिंस हैरी और मेगन, करीब 2 अरब रुपये होंगे खर्च

आज शादी के बंधन में बंधेंगे प्रिंस हैरी और मेगन, करीब 2 अरब रुपये होंगे खर्च

रॉयल वेडिंग के लिए प्रियंका चोपड़ा ने तैयार करवाई स्पेशल ड्रेस

 

Most Popular

- Sponsored Advert -