पकिस्तान ने 5 पुलिस अफ़सरों पर लिया एक्शन, आतंकी हमले में मारे गए थे 5 चीनी इंजीनियर
पकिस्तान ने 5 पुलिस अफ़सरों पर लिया एक्शन, आतंकी हमले में मारे गए थे 5 चीनी इंजीनियर
Share:

इस्लामाबाद:  पाकिस्तान के प्रधान मंत्री ने पिछले महीने उत्तर-पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में एक बांध स्थल पर हुए दुखद आत्मघाती बम विस्फोट में पांच चीनी इंजीनियरों की जान लेने के बाद निर्णायक कार्रवाई की है। हमले के जवाब में, प्रधान मंत्री शहबाज़ शरीफ़ ने अपने कर्तव्यों में लापरवाही के लिए कम से कम पांच वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को दंडित करने का आदेश दिया है, जिसकी पुष्टि देश के सूचना मंत्री ने शनिवार को की।

दासू और डायमर भाषा बांधों के निर्माण स्थलों पर हुई बमबारी के परिणामस्वरूप पावर चाइना और चाइना गेझोउबा कंपनी ने काम रोक दिया। विस्फोट में पांच चीनी श्रमिकों और एक पाकिस्तानी ड्राइवर की मौत हो गई, जिससे इन परियोजनाओं में कार्यरत सैकड़ों चीनी नागरिकों के लिए सुरक्षा चिंताएं बढ़ गईं। सूचना मंत्री अताउल्लाह तरार ने कहा कि प्रधान मंत्री शरीफ द्वारा नियुक्त एक समिति ने दासू बांध परियोजना में एक क्षेत्रीय अधिकारी, तीन जिला अधिकारियों और सुरक्षा निदेशक की लापरवाही के लिए पहचान की है। प्रधानमंत्री ने चीनी नागरिकों की सुरक्षा की व्यक्तिगत रूप से निगरानी करने के वादे के साथ इन अधिकारियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई का आदेश दिया है। तरार ने इस बात पर जोर दिया कि सुरक्षा में कोई भी चूक बर्दाश्त नहीं की जाएगी और जिम्मेदार लोगों को जवाबदेह ठहराया जाएगा।

जबकि पावर चाइना द्वारा डायमर भाषा बांध पर परिचालन फिर से शुरू हो गया है, दासू साइट पर काम निलंबित है। पाकिस्तानी अधिकारियों ने बमबारी के सिलसिले में अफगान नागरिकों सहित 12 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है। पाकिस्तान और चीन के बीच संबंध मजबूत आर्थिक संबंधों की विशेषता है, चीन पाकिस्तानी बुनियादी ढांचा परियोजनाओं में महत्वपूर्ण मात्रा में निवेश करता है। हालाँकि, इन परियोजनाओं से नौकरियों और धन के वितरण को लेकर पाकिस्तानियों के बीच लंबे समय से शिकायतें रही हैं।

चीनी श्रमिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करना दोनों देशों के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता बन गई है, खासकर विदेशी प्रभाव का विरोध करने वाले आतंकवादियों द्वारा लगातार हमलों के आलोक में। हालिया बमबारी ग्वादर गहरे पानी के बंदरगाह, जो पाकिस्तान में चीनी निवेश का एक महत्वपूर्ण केंद्र है, की सुरक्षा में सेंध लगाने की आतंकवादियों की नाकाम कोशिश के बाद हुई है।

शराब घोटाला: कोर्ट ने CBI को दी मोहलत, BRS नेता कविता से पूछताछ का है मामला

चुनाव प्रचार के दौरान डांस करते नज़र आए सीएम हिमंता सरमा, वायरल हुआ वीडियो

कल्याण सीट से ताल ठोकेंगे सीएम शिंदे के बेटे श्रीकांत, फडणवीस ने कर दिया बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -