स्वच्छता अभियान के रूप में मनेगा पीएम का जन्मदिन
स्वच्छता अभियान के रूप में मनेगा पीएम का जन्मदिन
Share:

रांची: रांची में 'स्वच्छता ही सेवा' पखवाड़ा का शुभारंभ कर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद अमित शाह ने  कहा कि स्वच्छता अभियान को घर-घर से जोड़े जाने की ज़रूरत है। पूरे देश में 15 सितंबर से दो अक्टूबर तक यह पखवाड़ा मनाया जाएगा। इस पखवाड़े में ही 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन भी आएगा, जिसे पार्टी स्वच्छता अभियान के रूप में मनाएगी।

उल्लेखनीय है कि अमित शाह शुक्रवार को रांची पहुंचे और बिरसा चौक पर मंत्रोच्चार और शंख ध्वनि के बीच 'स्वच्छता ही सेवा' पखवाड़े का उदघाटन कर लोगों को स्वच्छता का संकल्प दिलाया। शाह ने स्वच्छता अभियान की प्रगति बताते हुए कहा कि आजादी के लंबे समय बाद देश में स्वच्छता अभियान चल रहा है। देश को स्वच्छ बनाना प्रधानमंत्री का सपना है। अब तक देश के हजारों गांव को खुले में शौच से मुक्त कर दिया गया है, वहीं करोड़ों शौचालय का निर्माण किया गया है। आपने हर घर, हर व्यक्ति और बच्चे को इस अभियान से जोड़ने की ज़रूरत पर बल दिया।

वहीं झारखण्ड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि लोगों को सेवा भाव से सफाई अभियान में जुट कर इस पखवाड़े में सभी दलों को, एनजीओ और संगठनों को न गंदगी करेंगे और न करने देंगे का संकल्प लेना होगा। सीएम ने कहा प्रधानमंत्री ने अक्टूबर 2019 तक पूरे देश से गंदगी मुक्त करने का आह्वान किया है। झारखंड 2018 में गंदगी से मुक्त हो जाएगा। नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने कहा कि गत एक वर्ष में 1.90 लाख निजी शौचालयों का निर्माण किया गया।

यह भी देखें

CM हेल्थ स्कीम, 15 नवंबर से होगी प्रारंभ

झारखंड सरकार के लोगो लगे पैक में बिक रही थी अवैध शराब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -