'प्रधानमंत्री को नहीं करना चाहिए नए संसद भवन का उद्घाटन..', राहुल गांधी से लेकर ओवैसी तक ने उठाए सवाल
'प्रधानमंत्री को नहीं करना चाहिए नए संसद भवन का उद्घाटन..', राहुल गांधी से लेकर ओवैसी तक ने उठाए सवाल
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी 28 मई को नई संसद भवन का उद्घाटन करने जा रहे हैं। लेकिन, अब पीएम मोदी के इस कार्यक्रम को लेकर ही विवाद शुरू हो गया है। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि नई संसद भवन का उद्घाटन प्रधानमंत्री को नहीं राष्ट्रपति को करना चाहिए।

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि नए संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति जी को ही करना चाहिए, पीएम को नहीं। इसी प्रकार RJD नेता मनोज झा ने जोर देते हुए कहा कि क्या माननीय राष्ट्रपति भवन को नई संसद भवन का उद्घाटन नहीं करना चाहिए ? मैं यहीं पर छोड़ता हूं इस बहस को, जय हिंद। वहीं, AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने इस मामले में कहा है कि प्रधानमंत्री तो एग्जीक्यूटिव के हेड हैं, लेजिसलेचर के नहीं। हमारे यहां पर पॉवर का बंटवारा स्पष्ट है, ऐसे में नए संसद भवन का उद्घाटन लोकसभा अध्यक्ष और राज्यसभा स्पीकर को करना चाहिए। ये जनता के पैसे से बनाई गई है, प्रधानमंत्री क्यों ऐसा दिखा रहे हैं कि उनके दोस्तों ने स्पॉन्सर की। 

यही नहीं, CPI नेता डी राजा ने भी पीएम मोदी पर हमला बोला है। उनके अनुसार, प्रधानमंत्री केवल अपनी छवि चमकाने पर लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि अपनी छवि से आवश्यकता से अधिक प्यार आम बात है, जब पीएम मोदी की बात आती है। ये नहीं भूलना चाहिए, प्रधानमंत्री तो एग्जीक्यूटिव में आते हैं, जबकि संसद एक लेजिस्लेटिव ऑर्गन है। द्रौपदी मुर्मू उद्घाटन करतीं तो बेहतर रहता। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने तो इसे सीधे-सीधे संविधान का अपमान बता दिया है। उन्होंने कहा कि, आपने गांधी, नेहरू, पटेल और बोस को पूरी तरह नजरअंदाज कर दिया है।

'दलितों-मुस्लिमों के साथ कांग्रेस ने किया छल, वोट ले लिए, लेकिन पद नहीं दिया..', कर्नाटक में शपथ ग्रहण पर भड़कीं मायावती

दिल्ली पुलिस और NIA की बड़ी सफलता, 25 लाख के इनामी नक्सली को नेपाल से दबोचा

'पायलट की यात्रा का कांग्रेस से कोई लेना-देना नहीं..', राजस्थान कांग्रेस में क्यों नहीं थम रही रार ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -