दिल्ली पुलिस और NIA की बड़ी सफलता, 25 लाख के इनामी नक्सली को नेपाल से दबोचा
दिल्ली पुलिस और NIA की बड़ी सफलता, 25 लाख के इनामी नक्सली को नेपाल से दबोचा
Share:

रांची: झारखंड में कई वर्षों से नक्सली गतिविधियों को अंजाम दे रहे कुख्यात नक्सली लीडर दिनेश गोप को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने NIA के साथ संयुक्त ऑपरेशन में नेपाल से अरेस्ट कर लिया है. दिनेश पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (PLFI) का अध्यक्ष है. उस पर झारखंड में 25 लाख का इनाम भी है. वहीं, 5 लाख का अतिरिक्त इनाम नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने भी घोषित कर रखा है.

बता दें कि पुलिस और CRPF दोनों 15 सालों से इस इनामी नक्सली सरगना की तलाश कर रहे थे. दिनेश गोप झारखंड में कई वर्षों से नक्सली गतिविधियों में सक्रीय था. उस पर 100 से अधिक आपराधिक केस दर्ज हैं. इसके कई साथी अब भी फरार हैं. PLFI चीफ को झारखंड पुलिस ने NIA के सहयोग से नेपाल से अरेस्ट किया है. झारखंड के प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन PLFI के सुप्रीमो दिनेश गोप को झारखंड पुलिस और NIA ने संयुक्त अभियान में नेपाल से पकड़ा है. अब उसे दिल्ली लाया जा रहा है.

बता दें कि, इससे पहले नवंबर 2021 को भी दिनेश को पकड़ने का प्रयास किया गया था. मगर, वह पुलिस के हत्थे चढ़ने से बचकर भाग गया था. पश्चिम सिंहभूम के घोर नक्सल प्रभावित गुदड़ी थाना इलाके में पुलिस ने ख़ुफ़िया सुचना पर दिनेश गोप और उसके दस्ते के लोगों को घेर रखा था. दोनों ओर से ताबड़तोड़ गोलीबारी हुई थी, मगर उस समय उग्रवादी पुलिस को चकमा देकर भाग निकला था.

अपने कर्मचारियों को पंजाब सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, सीएम मान के फैसले से इन्हे मिलेगा लाभ

G7 में पीएम मोदी ने पहनी रिसाइकिल प्लास्टिक बोतलों से बनाई गई जैकेट, दुनिया को दिया पर्यवरण बचने का सन्देश

सुप्रीम कोर्ट द्वारा बैन हटाने के बाद भी बंगाल में नहीं दिखाई जा रही The Kerala Story, क्या थिएटर मालिकों को मिल रही धमकी ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -