चेरामन जुमा मस्जिद पहुंचेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
चेरामन जुमा मस्जिद पहुंचेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
Share:

कोच्चि : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सांप्रदायिक सद्भाव की भावना से केरल में विजिट करेंगे। इस दौरान वे यहां की सबसे पुरानी चेरामन जुमा मस्जिद में पहुंचेंगे। इस दौरान वे मस्जिद में विजिट करेंगे। इस दौरान वे मस्जिद के विजिट का उद्देश्य केरल टूरिज्म के माध्यम से चलाए जा रहे हैरिटेज के पहले चरण का शुभारंभ भी करेंगे। मिली जानकारी के अनुसार  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब अगले माह इस क्षेत्र में पहुंचकर विजिट करेंगे। यही नहीं केरल टूरिज्म द्वारा चलाए जा रहे हेरिटेज प्रोजेक्ट के माध्यम से पहले चरण का उद्घाटन किया जाना जरूरी है। यही नहीं मोदी अपने इस दौरे में अन्य ऐतिहासिक क्षेत्रों पर पहुंचेंगे। इन पवित्र स्थलों पर ये पूजा करेंगे और कोडुंगलुर भगवती मंदिर के साथ सेंट थाॅमस चर्च भी पहुंचेंगे।

इस दौरान अंग्रेजी अखबार में छपी रिपोर्ट के अनुसार टूरिज्म सेक्रेटरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जुलाई या अगस्त माह में आयोजित होने वाले दौरे में मस्जिद में संचालित होने वाले मुजिरिस प्रोजेक्ट का उद्घाटन करने पहुंचेंगे।

यही नहीं मामले में मुस्लिम एजुकेशन सोसाईटी के प्रेसिडेंट चिकित्सक फसल गफूर द्वारा कहा गया कि श्री मोदी इस मस्जिद में आते हैं। यही नहीं इस तरह का कदम स्वागत योग्य है। मामले में यह भी कहा गया है कि चेरामन जुमा मस्जिद में 629 ईस्वी में मलिक बिन दीनार तैयार की गई थी। दूसरी ओर चेरामन पेरूमल की याद ताज़ा हो गई। यही नहीं बनवाई गई मस्जिद में चेरामल मालाबार और कोडुंगलुर के शासक रहे हैं। दूसरी ओर सैकड़ों वर्षों से यहां गैर - मुस्लिम श्रद्धालु भी आते हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -