लालू ने दिया कांग्रेस को झटका, नीतीश है PM के उम्मीदवार
लालू ने दिया कांग्रेस को झटका, नीतीश है PM के उम्मीदवार
Share:

पटना : कांग्रेस भले ही राहुल गांधी को बतौर पीएम पद के लिये बेहतर और योग्य बताती हो लेकिन बिहार की राजनीति में दखल रखने वाले राजद सुप्रीमो लालूप्रसाद यादव की नजर में नीतीश कुमार ही पीएम पर के भावी उम्मीदवार है। लालू ने कहा है कि वे पीएम पद के लिये राहुल को प्रत्याशी नहीं मानते है। इधर कांग्रेस ने लालू के इस बयान पर आपत्ति ली है। गौरतलब है कि बीते दिनों से बिहार की राजनीति में शहाबुद्दीन के कारण उबाल आया हुआ है।

राजद नेता शहाबुद्दीन ने जेल से रिहा होने के बाद यह कहा था कि लालू यादव ही सर्वमान्य नेता है जबकि उन्होंने नीतीश कुमार को परिस्थितिवश मुख्यमंत्री बताया था। इसके बाद लालू ने भी शहाबुद्दीन की बात का समर्थन किया था, लेकिन बिहार की सरकार के गठबंधन में दरार आना शुरू हो गई थी।

परंतु अब लालू ने नीतीश की तारीफ कर गठबंधन की दरार को पाटने का कार्य किया है। लालू ने कहा कि उनकी पहली पसंद नीतीश है। लालू ने दावा किया है कि मोदी अपना कार्यकाल पूरा करेंगे लेकिन अगली सरकार बीजेपी की नहीं बनने वाली है। रही बात कांग्रेस की तो वह उसका काम जाने।

उन्होंने कहा कि नीतीश प्रधानमंत्री पद के लिये काबिल उम्मीदवार है, लेकिन उनका यह भी कहना था कि जिसका संयोग बनेगा उसे ही प्रधानमंत्री पद का दायित्व मिलेगा। इधर कांग्रेस ने लालू के बयान पर विरोध दर्ज कराते हुये कहा है कि पीएम पद के लिये राहुल ही कांग्रेस की ओर से उम्मीदवार है।

 लालूप्रसाद यादव का आप पर निशाना, संघ और भाजपा को बताया पाखंडी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -