1 मार्च से बढ़ गए इन सामानों के दाम, आम व्यक्ति की जेब पर पड़ेगा सीधा असर
1 मार्च से बढ़ गए इन सामानों के दाम, आम व्यक्ति की जेब पर पड़ेगा सीधा असर
Share:

आज से नए महीने की शुरुआत हुई है। जी हाँ, आज से मार्च का महीना शुरू हो गया है, ऐसे में रोजमर्रा की कई महत्वपूर्ण चीजों के दाम आज से बढ़ गए हैं। आप सभी को बता दें कि सरकारी तेल कंपनियों ने आज से कमर्शियल गैस सिलिंडर (LPG Gas Cylinder price) के दाम बढ़ा दिए हैं। अब 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल गैस सिलिंडर के दाम आज से 105 रुपए बढ़ गए हैं और 14 किलोग्राम वाले गैस सिलिंडर की कीमत में कोई बदलाव नहीं आया है। इसी के साथ अमूल दूध (Amul milk price) ने प्रति लीटर 2 रुपए की बढ़ोतरी की है।

आप सभी को बता दें कि देश की बड़ी एफएमजीसी कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर (HUL products) ने फरवरी में अपने प्रोडक्ट्स के दाम में दो बार बढ़ोतरी की है। जी हाँ और इस महीने में आपके घरेलू बजट पर बढ़ी कीमत का असर दिखाई देगा, इसके अलावा नया प्रोडक्ट महंगा मिलेगा। आप सभी को पता ही होगा फरवरी महीने में आम आदमी को महंगाई का जोरदार झटका लगा है। ऐसा इसलिए क्योंकि देश की बड़ी एफएमजीसी कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर (Hindustan Unilever) ने फरवरी में लाइफबॉय, लक्स और पीयर्स साबुन के अलावा सर्फ एक्सेल मैटिक, कम्फर्ट फैब्रिक कंडीशनर, डव बॉडी वॉश जैसे ब्रांडों की स्टॉक कीपिंग यूनिट्स की कीमतों में और बढ़ोतरी की है।

वहीं बीते सोमवार को ब्रोकरेज एडलवाइस सिक्योरिटीज ने कहा कि उसके चैनल चेक के अनुसार, एचयूएल के होम और पर्सनल केयर कैटेगरी में कीमतें 1-9 फीसदी तक बढ़ गई हैं। आपको बता दें कि फरवरी महीने में एचयूएल (HUL) द्वारा कीमतों में यह दूसरी बढ़ोतरी है।

बढ़ती महंगाई के बीच ग्राहकों को लगा बड़ा झटका, महंगा हो गया दूध

Good News! इस तरह से महंगाई के बीच बस 634 रुपये में घर लाएं गैस सिलेंडर

आम जनता को लगा बड़ा झटका, इतने रुपए महंगा हुआ सिलेंडर

मार्च 2022 में कितने दिन बंद रहेंगे बैंक, यहाँ देखे पूरी लिस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -