बढ़ती महंगाई के बीच ग्राहकों को लगा बड़ा झटका, महंगा हो गया दूध
बढ़ती महंगाई के बीच ग्राहकों को लगा बड़ा झटका, महंगा हो गया दूध
Share:

आज 1 मार्च है और आज कई नियम बदल रहे हैं और कई चीजें महंगी हो गईं हैं। इस लिस्ट में अमूल दूध भी शामिल है जो आज से महंगा हो गया है। अमूल ने बीते सोमवार को दूध की कीमतों में प्रति लीटर 2 रुपये बढ़ाने का फैसला किया है। आप सभी को बता दें कि नई दरें आज यानी मंगलवार 1 मार्च से लागू हो रहीं हैं। खबरों के अनुसार कीमत में बढ़ोतरी के बाद अमूल के 500 मिली लीटर गोल्ड दूध की कीमत 30 रुपये हो जाएगी।

मार्च 2022 में कितने दिन बंद रहेंगे बैंक, यहाँ देखे पूरी लिस्ट

दूसरी तरफ अमूल ताजा 24 रुपये और अमूल शक्ति 27 रुपये में आधी लीटर मिलेगी। इसी के साथ अमूल के अनुसार, उत्पादन खर्च में बढ़ोतरी की वजह से कीमतें बढ़ाने का फैसला लिया गया है। वहीं अमूल के मुताबिक दूध की कीमत में पूरे देश में इजाफा होगा।

आप सभी को बता दें कि अमूल की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि, पिछले 2 वर्षों में अमूल ने फ्रेश दूध की कीमतों में केवल 4 फीसदी की बढ़ोतरी की है। वहीं एनर्जी, पैकेजिंग, परिवहन, पशु आहार की लागत में वृद्धि के कारम दूध उत्पादन खर्च में वृद्धि हुई है। इन सभी को देखते हुए अमूल ने किसानों की दूध खरीद की कीमतों में 35 से 40 रुपये प्रति किलो फैट की वृद्धि की है, जो पिछले साल की तुलना में 5 फीसदी ज्यादा है।

आम जनता को लगा बड़ा झटका, इतने रुपए महंगा हुआ सिलेंडर

LPG सिलेंडर के नए दामों में लगेगी आग, ये है वजह

2 मार्च को इस राज्य में होगी बारिश, फिर लौट आई गुलाबी ठंड

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -