राज्यसभा में राष्ट्रपति का अभिभाषण और धन्यवाद प्रस्ताव
राज्यसभा में राष्ट्रपति का अभिभाषण और धन्यवाद प्रस्ताव
Share:

 

 राज्यसभा ने सोमवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर 'धन्यवाद प्रस्ताव' पर बहस शुरू की।

बहस की शुरुआत भाजपा सांसद सीमा द्विवेदी ने की, जिन्होंने कहा कि कोविड -19 के प्रकोप ने कई लोगों की जान ले ली। सरकार ने आशंकित वायरस के खिलाफ एक टीका विकसित करने के लिए कदम उठाए, और इसे दुनिया के कई अन्य देशों को भी प्रदान किया। उन्होंने यह भी कहा कि भारत जलवायु परिवर्तन के नकारात्मक प्रभावों को कम करने के लिए प्रतिबद्ध है।

"महिलाएं कुछ भी हासिल कर सकती हैं जो पुरुष कर सकते हैं, और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के लिए धन्यवाद, सभी महिलाएं अपनी पूरी क्षमता का एहसास कर सकती हैं।" 

कांग्रेस के एक सांसद आनंद शर्मा ने अमर जवान ज्योति के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि यह मूल रूप से बांग्लादेश युद्ध के दौरान खोए सैनिकों के लिए समर्पित था, लेकिन संयुक्त था।

अर्थव्यवस्था, रोजगार और राष्ट्रीय सुरक्षा पर शर्मा ने आर्थिक आकलन का हवाला देते हुए कहा कि देश में बेरोजगारी अब तक के सबसे ऊंचे स्तर पर है, जिसमें 42 करोड़ लोग बेरोजगार हैं। "हम स्वीकार करते हैं कि इसका अर्थव्यवस्था पर प्रभाव पड़ा है, जो वर्तमान में मार्च 2020 के स्तर पर है, जिसका ऋण-से-जीडीपी अनुपात 90 प्रतिशत है, जिसे राष्ट्रीय संपत्ति बेचकर ठीक नहीं किया जाएगा।" "हालांकि हम सभी जानते हैं कि 1 लाख बलों को चीनी सीमा के पास रखा गया है, क्या इस पर संसद में बहस नहीं होनी चाहिए? नेहरू ने 1962 में एक युद्ध के बीच की स्थिति के बारे में बात की थी। हमें यह भी बताया गया था कि एक इन-कैमरा ब्रीफिंग (चीन पर), लेकिन कुछ भी नहीं हुआ ।"

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने लता मंगेशकर को दी श्रद्धांजलि

बसंत में घूमने के लिए सबसे बेहतरीन हैं ये 4 जगह

डीसीजीआई ने भारत में आपातकालीन उपयोग के लिए स्पुतनिक लाइट वैक्सीन को मंजूरी दी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -